J&K: पुंछ के बालकोट में पाकिस्तान की फायरिंग में 5 नागरिकों की मौत, 2 बच्चे घायल

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर के बालकोट इलाके में पाकिस्तान ने फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से की जा रही भीषण गोलाबारी में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई. घटना में दो लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. ये जानकारी जम्मू-कश्मीर के डीडीपी एसपी वैद ने दी है. आपको बता दें कि इससे पहले भी पुंछ जिले में ही नियंत्रण रेखा के पास बसे गांवों और अग्रिम चौकियों पर रात भर गोलाबारी की थी. बालकोट सेक्टर में सीमा पार से देर रात शुरू हुई गोलाबारी दो घंटे से अधिक समय तक चलती रही. उन्होंने बताया कि भारतीय जवानों ने इस गोलाबारी का मुहंतोड़ जवाब दिया था.

पाकिस्तानी फायरिंग में एक गोला मोहम्मद रमजान नाम के घर पर आ गिरा. इस हमले में मोहम्मद रमजान, उनकी पत्नी और तीन बच्चों की मौके पर मौत हो गई. वहीं उनके दो बच्चे इसमें घायल हुए हैं.

पाक की इस कायराना हरकत के लिए भारतीय सेना उसे मुंहतोड़ जवाब दे रही है. सीमा पर दोनों ओर से फायरिंग जारी है. हमले में घायल हुए लोगों को हेलिकॉप्टर के जरिए एयर लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है

जम्मू के आईजीपी एसडी सिंह जमवाल ने कहा, देवता गांव में 5 लोगों की मौत हो गई है और 2 घायल हैं. घायलों को जम्मू अस्पताल में दाखिल कराने के लिए हेलीकॉप्टर भेजा गया है. पाकिस्तान की ओर से फायरिंग अभी भी जारी है.

कश्मीर घाटी में यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया हो. सीमा के पास स्थित गांवों में आम नागरिकों को निशाना बनाकर पाकिस्तान आए दिन फायरिंग करता रहता है.

इस साल जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर अब तक संघर्ष विराम उल्लंघन की सैकड़ों घटनाएं हुई हैं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*