टोक्यो ओलंपिक: भारतीय पुरूष हॉकी टीम और पीवी सिंधु ने किया कमाल, बॉक्सर सतीश मेडल से एक पंच दूर

टोक्यो ओलंपिक के सातवें दिन यानी गुरुवार को भारत ने शानदार शुरुआत की है। बैडमिंटन में पीवी सिंधु का डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। वहीं मेंस हॉकी की बाद की जाए तो भारत ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन अर्जेंटीना को चित कर दिया है। मुक्केबाजी में सतीश कुमार मेंस प्लस 91 किलोग्राम वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में जमैका के रिकार्ड ब्राउन को हराकर क्वार्टर फाइनल में आ गए हैं। नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्वालीफिकेशन) में पांचवें रैंक पर रहे। तीरंदाजी में अतनू दास तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं। दूसरी ओर बैडमिंटन में बी साइ प्रणीत हारकर बाहर हो गए हैं। इसके अलावा घुड़सवारी और सेलिंग में भी भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

मुक्केबाजी में सतीश कुमार ने मेंस प्लस 91 किलो वर्ग के अंतिम-16 के मुकाबले में जमैका के रिकॉर्डो ब्राउन को मात दे दी है। उन्होंने 4-1 से ये मुकाबले में जीत अपने नाम की है। सतीश ने पहला राउंड 5-0, दूसरा और तीसरा राउंड 1 से जीता। इस कामयाबी के बाद वह अंतिम 8 में पहुंच गए हैं। जीत के लिए वह सिर्फ एक कदम दूर हैं। 

भारतीय तीरंदाज अतनु दास पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा में दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक के खिलाफ शूट आफ में जीत कर तीसरे राउंड में पहुंच गए हैं।

बैडमिंटन महिला एकल राउंड ऑफ 16  में पीवी सिंधु ने डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को पहले गेम में  21-15 से और दूसरे 21-13 से हरा दिया है। जिसके बाद पीवी सिंधु अंतिम 8 में पहुंच गई हैं। यह मैच केवल 41 मिनट तक चला।

नौकायन में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह पुरूषों के लाइटवेट डबल स्क्ल्स (क्वालीफिकेशन) में पांचवें रैंक पर रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*