डिनर डिप्लोमेसी: सोनिया गांधी की डिनर पार्टी में बनेगा NDA को शिकस्त देने का प्लान

नई दिल्ली: यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज (मंगलवार) को गैर एनडीए दलों के लिए डिनर का आयोजन करवाया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं. ये डिनर ऐसे समय आयोजित किया गया है जब विपक्षी एकता की बात की बात हो रही है और सत्ताधारी एनडीए के कुनबे में सब कुछ ठीक नहीं है। इसे डिनर डिप्लोमेसी में 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए के खिलाफ मजबूत विपक्षी मोर्चा बनाए जाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है.

हाल ही में तेलगु देशम पार्टी के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफ़ा दे दिया था. पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू केंद्र से आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग कर रहे हैं. हालांकि सोनिया गांधी के डिनर में टीडीपी, बीजेडी और तेलंगाना राष्ट्र समिति को न्योता नहीं दिया गया है. डिनर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन राम मांझी शामिल होंगे जो हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं जो कांग्रेस की सहयोगी है.

 

लालू प्रसाद के बेटे और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के पहुंचने की संभावना है. तृणमूल के सुदीप बंदोपाध्याय, डीएमके की कनिमोई, एसपी के रामगोपाल यादव, सीपीएम के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा, जेडीएस, केरल कांग्रेस, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, रिवोल्युशनरी सोशलिस्ट पार्टी और आरएलडी के नेताओं के भाग लेने की संभावना है.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*