PM मोदी के लिए बुरी खबर, TDP तोड़ेगी NDA से गठबंधन, मोदी कैबिनेट से 2 मंत्री दे सकते हैं इस्तीफा

नई दिल्लीः तेलगु देशम पार्टी (टी़डीपी) आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने पर बगावत पर उतर आई है।  2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही मोदी सरकार को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। पहले महाराष्‍ट्र में एनडीए के सहयोगी शिवसेना के 2019 चुनाव गठबंधन से अलग होकर लड़ने की बात कह चुकी है। वहीं, एक बार फिर पीएम मोदी के लिए बुरी खबर आ रही है। एनडीए की सहयोगी पार्टी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और सरकार के बीच तकरार बढ़ती जा रही है।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीडीपी एनडीए से अलग हो सकती है। पार्टी ने अपने मंत्रियों को इस्तीफा के लिए तैयार रहने को कहा है। मोदी सरकार के दो कैबिनेट मंत्री अशोक गजपति राजू और वाई एस चौधरी इस्तीफा दे सकते हैं। मंगलवार को टी़डीपी के विधायकों और एमएलसी ने बैठक की थी। बैठक में फैसला लिया गया कि अगर केंद्र उनकी शर्तें नहीं मानती है तो वह एनडीए गठबंधन का हिस्सा नहीं रहेंगे। वहीं मुख्यमंत्री एन.चन्द्रबाबू नायडू ने केंद्र द्वारा आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनिमय 2014 के प्रावधानों को पूरा करने के संबंध में राज्य विधानसभा में भाजपा नेताओं की दलीलों पर नारागजी व्यक्त की और कहा कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदपा) केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की सहयोगी है

 

Centre must fulfill assurances made in Rajya Sabha including Special Category Status, provisions of AP Reorganization Act, and give hand holding to Andhra Pradesh. Until we achieve these,TDP MPs will continue to fight inside & outside parliament: AP CM Chandrababu Naidu(file pic)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी घोषणा कर चुकी है कि अगर कांग्रेस 2019 में सत्ता में आती है तो वह आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी। दूसरी ओर केंद्र सरकार टीडीपी की मांग के आगे किसी भी कीमत पर नहीं झुकना चाहती। अगर सरकार आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देती है तो सरकार को कई नियमों में बदलाव करने पड़ेंगे और अगर ऐसा होता है तो बिहार, झारखंड जैसे अन्य राज्य भी इस तरह की मांग कर मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

This afternoon I joined the protests at Jantar Mantar demanding “Special Status” for Andhra Pradesh. It is my belief that if the opposition stands united on this issue, we can force the BJP Govt to do justice to the people of Andhra.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*