मध्यप्रदेश चुनाव / वोटरों को रुपए बांट रहे भाजपा नेता को ग्रामीणों ने पकड़ा, कार से 2.5 लाख रुपए बरामद

इंदौर. मप्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को प्रचार खत्म होने के बाद वोटरों काे रिझाने का सिलसिला शुरू हो गया है। वोटरों को अपने पक्ष में करने के लिए प्रत्याशी रुपयों से लेकर अन्य सामग्री देने का लालच दे रहे हैं। मंगलवार को सांवेर विस क्षेत्र में वोटरों को रुपए बांटने का एक मामला सामने अाया है। ग्रामीणों के अनुसार एक भाजपा नेता साथियों के साथ रुपए बांट रहा था। हंगामा होने पर वह साथियों के साथ मौके से भाग निकला। मौके से जब्त कार में से पुलिस ने 2.5 लाख रुपए जब्त किए हैं।

मामला सांवेर विधानसभा के हतोनिया फंटे का है। ग्रामीणों का अारोेप है कि भाजपा नेता देवराज सिंह यहां वोटरों को रिझाने पहुंचा था। उसके साथ अन्य साथी भी थे। वे वोटरों को रुपए बांट रहे थे। इसी दौरान इसकी सूचना कुछ स्थानीय नेताओं को लग गई। वे ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंचे और सिंह को रुपए बांटते हुए पकड़ लिया।

पकड़ाने के बाद भाजपा नेता और उसके साथ आए अन्य लोग हंगामा करने लगे। इसी दौरान मौका पाकर वहां से गाड़ियों एक-एक कर निकलने लगीं। लेकिन ग्रामीणों ने एक गाड़ी रोक ली और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को कार की तलाशी लेने पर 2.5 लाख रुपए मिले हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

ग्रामीणों का अारोप है कि भाजपा नेता वोटरों को रिझाने के लिए रुपए बांट रहे थे। हमने उन्हें पकड़कर पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस ने आने में काफी देर कर दी, जिस कारण वे मौके से भाग निकले। पुलिस ने ग्रामीणों की शिकायत पर केस दर्ज जांच में लिया है।

देवराज सिंह का नाम सामने आने के बाद वे मंगलवार दोपहर शिप्रा थाने पहुंचे। सिंह ने पुलिस को रुपयों के बारे में जानकारी दी कि वे जमीन के सौदे के लिए रुपए लेकर जा रहे थे। बता दें कि फरार देवराज सिंह सांसद के प्रतिनिधि हैं। मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने सांसद सुमित्रा महाजन पर आरोप लगाए हैं। मामले में कांग्रेस ने हाईवे पर चक्काजाम कर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*