प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के नजदीक ‘यूएफओ’ दिखने के बाद हड़कंप

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के नजदीक यूएफओ दिखने की खबर पर हड़कंप मच गया। यूएफओ यानी उड़ने वाली अज्ञात वस्तु (अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट) की सूचना पर स्पेशल टास्क फोर्स के सुरक्षाकर्मी तुरंत हरकत में आए थे। उन्होंने इसके बाद पुलिस को जानकारी दी। बाद में प्रधानमंत्री कार्यालय के सुरक्षा विभाग ने इस बारे में एयरपोर्ट सुरक्षा और सीआईएसएफ को भी बताया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उड़ने वाली अज्ञात वस्तु दिखने में गोल आकार की थी।

यह घटना सात जून की है। नई दिल्ली में लोक कल्याण मार्ग पर पीएम मोदी का आवास है, जो कि वीआईपी क्षेत्र है। यूएफओ को लेकर सुरक्षाकर्मी ने काफी देर तक खोजबीन की, मगर उनके हाथ कुछ न लगा। जांच-पड़ताल पूरी होने के बाद पेरिमीटर सुरक्षा अधिकारी ने इस बारे में दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट सौंपी, जिसमें सबकुछ ठीक होने की बाद कही गई।

दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता और विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने यूएफओ के देखे जाने की पुष्टि की, मगर उनकी ओर से उसके बारे में विस्तार से नहीं बताया गया। वहीं, नई दिल्ली जिला के डीसीपी मधुर वर्मा का कहना है कि उन्होंने इस मामले को लेकर कोई एफआईआर दर्ज नहीं की। उन्होंने यूएफओ के ड्रोन होने की आशंका जताई।

उधर, नाम न बताने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि शाम साढ़े सात बजे एसपीजी सुरक्षाकर्मियों ने पीएम आवास के नजदीक अज्ञात वस्तु उड़ता देखने के बारे में बताया था, जिसके बाद अन्य सुरक्षा विभाग सतर्क हो गए थे। बिना किसी देर के इंटेलिजेंस ब्यूरो और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड्स व दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

थोड़ी देर बाद इस बारे में टि्वटर पर भी चर्चा होने लगी। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस से लेकर आम लोग तक सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर पीएम की चुटकी लेने लगे। यूएफओ को लेकर कांग्रेस के टि्वटर हैंडल से लिखा गया कि विकास की खोज में एलियन भी पीएम आवास के आसपास भटकते नजर आए, जबकि वंदना नाम की यूजर बोलीं कि वह अज्ञात वस्तु बाहरी दुनिया से आए माओवादियों की थी।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*