खुशखबरी:गैस और तेल के बड़े भंडार मिलने के संकेत, बिहार के इन इलाकों की लग सकती है लाटरी

आने वाले समय में बिहार के लोगों की लाटरी लग सकती है। बिहार में प्राकृति गैस और तेल के बड़ें भंडार मिलने के संकेत मिले हैं। गैस और तेल ये भंडार बिहार के सीवान जिले में मिलने की संभावना है।
खबरों के अनुसार पेट्रोलियम मंत्रालय ने सीवान में तेल और गैस के संभावित भंडार की तलाश करने के लिए हरी झंडी दे दी है। ओएनजीसी ने जिले के रघुनाथपुर प्रखंड में मशीने लगाकर खुदाई करना शुरू कर दिया है जिससे कि पृथ्वी की नीचे मौजूद प्राकृतिक भंडार की जांच की जा सके। बताया जा रहा है कि खुदाई से मिले मिट्टी व अनय तत्वों के नमूने जांच के लिए हैदराबाद भेजे गए हैं।
कंपनी यहां तेजी के साथ खुदाई काम का रही है। इलाके की जांच के लिए जीपीएस और गूगल मैप की सहायता भी ली जा रही है। सामने आई खबर के अनुसार, सीवान के उत्तर पूर्वी क्षेत्र महाराजगंज से दारौंदा, हसनपुरा, चैनपुर, रघुनाथपुर के दिघवलिया, टारी, शुभहाता, चंवर, आदि इलाकों में तेल के भंडार हो सकते हैं। कंपनी अभी इन क्षेत्रों की जांच में जुटी है।
बताया जा रहा है कि कंपनी ड्रिल मशीलों की मदद से 200 फिट की गहराई तक बोरिंग करती है और नीचे 2.5 किलो का बम डालकर विस्फोट करती है। इस विस्फोट से आसपास के इलाके में तेज कंपन्न होती है। यहां पर लगी मशीनें इसी कंपन्न का अध्ययन करती हैं और इसका डाटा हैदराबाद स्थिति लैब को भेजती हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*