काठमांडू प्लेन क्रैश: लैंडिंग के दौरान काठमांडू एयरपोर्ट पर बांग्लादेशी प्लेन क्रैश, 67 पैसेंजर्स थे सवार

बांग्लादेश का एक यात्री विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में करीब 67 यात्री मौजूद थे।मिली जानकारी के अनुसार अब तक 17 लोगों को बचाया जा सका है, जबकि विमान के मलवे से 20 शव बरामद किए जा चुके हैं. बताया जा रहा है कि इस विमान हादसे में जान गंवाने वाले ज्यादातर बांग्लादेशी नागरिक हैं.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर हादसा दोपहर 2.20 बजे हुआ। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से फिसल गया। जिसकी वजह से उसमें आग लग गई। बैलेंस खोने से प्लेन रनवे से भी आगे निकलकर एयरपोर्ट से सटे फुटबॉल ग्राउंड की दीवार पर जाकर टकरा गया। दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेशी एयरलाइन्स (US-बांग्ला) का था। घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया है और दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है.

एयरपोर्ट पर लैंडिंग-टेकऑफ रूके

प्लेन क्रैश होने के बाद 14 पैसेंजर्स को जलते मलबे में रेस्क्यू किया गया। उन्हें काठमांडू मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है। त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सभी फ्लाइट्स की लैंडिंग और टेकऑफ रोक दिया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*