SSC परीक्षा में धांधली को लेकर CBI जांच की मांग कर रहे आंदोलनकारी छात्रों से मिले अन्ना हजारे

नई दिल्ली: पेपर लीक के विरोध में एसएससी आयोग के बाहर छात्रों के धरना प्रदर्शन का आज छठा दिन है। एक तरफ जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एसएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में कथित धांधली की केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जांच कराने की मांग की है, वहीं छात्र सीजीओ कॉम्पलेक्स स्थित एसएससी बिल्डिंग के बाहर धरने पर बैठें हैं. छात्र पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

 

एक हफ्ते से जारी उनके इस प्रदर्शन को प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का साथ भी मिल गया है आज मशहूर समाजसेवी अन्ना हजारे ने भी छात्रों से मुलाकात की. बता दें कि इस एसएससी छात्रों की समस्या को लेकर अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखी है. अन्ना से छात्रों के धरने को पूर्ण समर्थन की बात कही।

मामले पर राजनीति भी तेज है. शनिवार को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आंदोलनकारी परीक्षार्थियों से धरना स्थल पर जाकर मुलाकात की. वहीं कांग्रेस सासंद दीपेंद्र हुड्डा भी धरना स्थल पर पहुंचे और कहा कि कहा हम छात्रों के साथ हैं केंद्र सरकार सो रही है, हम सदन में बात उठाएंगे और पूरी तरह से छात्रों की मदद करेंगे. जन अधिकार पार्टी के संरक्षक और सांसद पप्पू यादव ने छात्रों के समर्थन में आज बिहार बंद का एलान किया है.

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से फरवरी में आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेविल एग्जाम टियर टू 1,89843 प्रतियोगी शामिल हुए. देश में अलग-अलग केंद्रों पर 17 से 22 फरवरी के बीच ऑनलाइन भर्ती परीक्षा हुई थी.

 

आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा देने के बाद जब छात्र बाहर आए तो पता चला कि इसका पर्चा तो सोशल मीडिया पर पहले से मौजूद है. सोशल मीडिया पर परीक्षा के लीक हुए पेपर के स्क्रीन शॉट घूम रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे छात्र इन स्क्रीन शॉट के पर्चे लहराकर इंसाफ की मांग कर रहे हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*