बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा,. हमने पूर्वोत्तर से कांग्रेस को बाहर निकाल दिया.

नई दिल्ली: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि वामपंथियों के गढ़ त्रिपुरा और नागालैंड में पार्टी की जीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर के लोगों के विश्वास की पुष्टि है. शाह ने कहा कि बीजेपी का स्वर्णिम युग तब होगा जब वह पश्चिम बंगाल, ओडिशा और कर्नाटक में जीत दर्ज करेगी. अमित शाह ने कहा विरोधियों के पास कोई बहाना नहीं बचा है. हमने पूर्वोत्तर से कांग्रेस को बाहर निकाल दिया. उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘आज का दिन मेरे लिए और बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के लिए खुशी का दिन है. बीजेपी की जीत कई मायने में महत्वपूर्ण है. यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर के लोगों के विश्वास की पुष्टि करती है.’’

 

शाह ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों के परिणामों का हवाला देते हुए बीजेपी को सही मायने में संपूर्ण भारत की पार्टी बताया और कहा कि यह केवल हिंदी पट्टी तक सीमित नहीं है जैसा कि आलोचक दावा करते हैं. कांग्रेस को निशाना बनाते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने त्रिपुरा और नगालैंड में एक भी सीट नहीं जीती है और कम्युनिस्ट पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा, ‘‘परिणाम स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं कि वामपंथी अब देश के किसी भी हिस्से के लिए ठीक नहीं हैं.’’

उन्होंने राज्यों में बीजेपी की लगातार जीत का हवाला देते हुए दावा किया कि लोकप्रिय जनादेश सरकार की स्वीकार्यता का पता लगाने का ‘‘थर्मामीटर’’ है और लोगों ने देश के अलग-अलग हिस्से में मोदी सरकार का समर्थन किया है. संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने त्रिपुरा जैसे छोटे राज्य में पार्टी की जीत के महत्व को रेखांकित किया जहां वह वामपंथी सरकार के साथ पहली बार सीधी लड़ाई में थी. उन्होंने ओडिशा, पश्चिम बंगाल और केरल का जिक्र किया जहां पार्टी अब तक सत्ता में नहीं आई है और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘यह प्रधानमंत्री की नीतियों की जीत है. लोगों ने उनके प्रदर्शन और विकास की राजनीति पर मुहर लगाई है. तीन राज्यों के परिणाम कर्नाटक चुनाव और आगामी लोकसभा चुनावों के भावी परिणाम का संकेत देते हैं.’’  यह पूछने पर कि क्या उन्हें लगता है कि पार्टी का स्वर्णिम काल शुरू हो गया है तो उन्होंने कहा कि इन राज्यों में शासन आने के बाद ही वह ऐसा सोच सकते हैं. शाह ने वामपंथी दलों के दावे को खारिज कर दिया कि बीजेपी ने त्रिपुरा चुनावों में धन बल का इस्तेमाल किया और कहा कि विपक्ष वोटर वेरीफाइड पेपर ऑडिट ट्रेल सिस्टम के कारण इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकता.

उन्होंने कहा कि पार्टी कल पूरे देश में विजय उत्सव मनाएगी. मेघालय में कांग्रेस के खरीद-फरोख्त के आरोपों को खारिज करते हुए शाह ने कहा कि वहां का जनादेश मुकुल संगमा सरकार के खिलाफ है. उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए पूछा कि उसने राज्य में दो केंद्रीय नेताओं को क्यों भेजा है.

 

उन्होंने इसे ‘‘ऐतिहासिक’’ जीत बताया और नौ पार्टी कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि दी जिनकी कथित तौर पर राजनीतिक हत्या हुई थी. चुनाव परिणामों से पहले कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी के इटली दौरे पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि वहां भी चुनाव हो रहे हैं. उनका इशारा राहुल की मां सोनिया गांधी के इटली मूल की तरफ था.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*