पीएनबी में 11,300 करोड़ का महाघोटाला: कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

नई दिल्ली
पीएनबी के ‘महाघोटाले’ ने अब राजनीतिक रंग ले लिया है और मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक तरह से आरोप लगाए हैं कि इस घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी दावोस में पीएम मोदी के साथ देखे गए। उन्होंने कहा कि पहले पीएम मोदी के साथ दिखो और फिर पब्लिक के पैसे लेकर माल्या की तरह फरार हो जाओ।

राहुल ने अपने ट्वीट में एक हैशटैग का इस्तेमाल किया जिसमें लिखा है #From1MODI2another यानी एक मोदी से दूसरे मोदी तक की कहानी। वहीं कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि नीरव मोदी कौन हैं? क्या यह नया मोदीस्कैम है। क्या उसे भी ललित मोदी और विजय माल्या की तरह सरकार के किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी, ताकि वह लोगों के पैसों को लेकर विदेश भाग सके? इसका जिम्मेदार कौन है?

उधर, दिल्ली सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बीजेपी सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाया है। केजरीवाल ने लगे हाथ विजय माल्या की फरारी का प्रकरण भी उठाया है और इन दोनों का ठीकरा बीजेपी सरकार के माथे पर फोड़ा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी घोटाले के साथ मोदी सरकार को जोड़ते हुए #ModiScam से ट्वीट किया है।

पब्लिक सेक्टर के बड़े बैंक पीएनबी में करीब 11,300 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े की बात सामने आ रही है। इस महाघोटाले का मुख्य आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी को बताया जा रहा है। ईडी ने नीरव मोदी के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है। इस घोटाले की खबर ने अब राजनीतिक रंग लेना भी शुरू कर दिया है। इसी संदर्भ में केजरीवाल और सुरजेवाला का ट्विटर अटैक सामने आया है।

विपक्ष जहां इस मामले में मोदी सरकार पर हमला कर रही है। वहीं केंद्र सरकार ने इसे कांग्रेस का पाप करार दिया है। अमर उजाला के मुताबिक, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने एक बयान में कहा है कि यह घोटाला कांग्रेस के शासन मे हुआ है। कांग्रेस आरोप लगाने से पहले अपने आप को देखे। शुक्ला ने सवाल पूछते हुए कहा कि 2011 से 2014 के बीच क्या कांग्रेस सो रही थी? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने इस घोटाले को सामने लाने का जबकि कांग्रेस घोटाले की सरकार थी।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*