जम्मू-कश्मीर: सरकारी कर्मचारियों को सरकार का फरमान, गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं हुए तो खैर नहीं!

जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस को लेकर राज्य के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को एक आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक, गणतंत्र दिवस के मौके पर श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित समारोह में हिस्सा लेना जरूरी होगा। साथ ही इस आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर कोई सरकारी कर्मचारी समारोह में हिस्सा नहीं लेता है तो उसे सरकार के कर्तव्यों का उल्लघंन माना जाएगा। यह आदेश उन कर्मचारियों या अधिकारियों के लिए है जो गणतंत्र दिवस के मौके पर श्रीनगर में मौजूद रहेंगे।

हर साल गणतंत्र दिवस के मौके पर श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में समारोह आयोजित किया जाता है। इस बार इस समारोह को लेकर एक अधिसूचना जारी करते हुए कहा गया है कि सभी प्रशासनिक सचिवों, विभागों के प्रमुखों, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वे सुनिश्चित करें कि जो अधिकारी जम्मू-कश्मीर में तैनात हैं वो गणतंत्र दिवस समारोह में हिस्सा लें। हालांकि, इस अधिसूचना में इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि अगर जिस अधिकारी ने हिस्सा नहीं लिया उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी।

गणतंत्र दिवस के मौके पर शायद ऐसा पहली बार हुआ है जब शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित होने वाले समारोह को लेकर इस तरह की अधिसूचना जारी की गई है। वहीं इस अधिसूचना को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*