जम्‍मू-कश्‍मीर: घायल BSF जवान को सीमा पार ले गए थे पाकिस्‍तानी रेंजर, हत्‍या कर शव को किया क्षत-विक्षत!

सीमा पर एक बार फिर पाकिस्तानी सेना द्वारा घात लगाकर भारतीय जवानों पर हमला करने और एक जवान को शहीद करने की खबर आयी है। दरअसल बीएसएफ के कुछ जवान मंगलवार सुबह सीमा पर सरकंडा साफ करने के लिए गए थे, तभी पाकिस्तानी रेंजरों ने उन पर हमला कर दिया। इस हमले में एक जवान घायल हो गया। माना जा रहा है कि पाकिस्तान बैट की टीम उस घायल जवान को अपने साथ सीमा के उस पार ले गए और बेरहमी से उसकी हत्या कर सैनिक के शव को फिर से भारतीय सीमा में डाल गए। देर शाम जवान का शव बरामद हुआ है।

खबर के अनुसार, भारतीय जवानों का एक दल फेसिंग के आगे सरकंडा साफ करने गए थे। अचानक पाकिस्तानी रेंजरों ने भारतीय सैनिकों के दल पर फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक भारतीय जवान घायल हो गया। इसके बाद भारतीय जवानों ने मोर्चा संभाला और वहां से सुरक्षित स्थान पर आ गए। इस बीच घायल जवान घटनास्थल पर ही छूट गया। अभी तक जवान की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है। माना जा रहा है कि मौके पर घात लगाए बैठे पाकिस्तानी बैट टीम के जवान घायल जवान को उठाकर ले गए और 2 घंटे तक अपने पास रखा। बाद में बैट टीम के सदस्यों ने जवान के शव को क्षत-विक्षत कर वापस भारतीय सीमा में डाल दिया। अमर उजाला की एक खबर के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने जवान का एक हाथ, पैर काट दिया और एक आंख निकाल ली। हालांकि अभी तक जवान के शव को क्षत-विक्षत करने की खबर की पुष्टि नहीं हुई है।

 

बीएसएफ ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि उक्त क्षेत्र में पाकिस्तान ने अपनी सीमा में सुरक्षित बांध बनाया हुआ है, जबकि भारतीय सीमा की तरफ दलदल और घना सरकंडा है। इस वजह से घायल जवान का देर तक पता नहीं लग पाया। फिलहाल बीएसएफ मामले की जांच कर रही है। इस बात का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि पाक रेंजरों ने सीमा पर कोई आईडी तो नहीं लगायी थी या फिर उनके द्वारा घात लगाकर तो हमला नहीं किया गया था। बता दें कि पाकिस्तान की बैट टीम द्वारा इससे पहले भी कई बार घात लगाकर भारतीय सैनिकों पर हमला किया गया है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*