Rajasthan Elections: BJP को एक और झटका, टिकट न मिलने पर सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले एक और झटका लगा है। सांसद हरीश मीणा ने बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया है। बता दें कि दिसंबर की शुरुआत में राजस्थान में चुनाव होने वाले हैं, ऐन वक्त पर मीणा का कांग्रेस में जाना बीजेपी को भारी पड़ सकता है। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ सचिन पायलट की मौजूदगी में हरीश ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

क्यों नाराज थे मीणा?

जानकारी के मुताबिक, 64 साल के मीणा राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी से टिकट चाह रहे थे। फिलहाल वे दौसा से सांसद हैं। बता दें कि वे डीजीपी के पद पर भी रह चुके हैं और 2014 में बीजेपी ज्वाइन की थी। मीणा के भाई नमो नरायण मीणा पहले से ही कांग्रेस में हैं। हरीश ने 2014 मे बीजेपी के टिकट पर अपने ही भाई नमो नारायण के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ा था। उस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी और नमो नारायण को हराया था। उस चुनाव में कांग्रेस तीसरे नंबर पर आई थी।

कहा जा रहा है कि हरीश उदयपुर ग्रामीण विधानसभा सीट से बीजेपी से टिकट चाह रहे थे। एक बार तो उन्होंने टिकट न मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया था लेकिन बुधवार को वे कांग्रेस में शामिल हो गए। मीणा बंधुओं की उदयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी पकड़ मानी जाती है। ऐसे में दोनों भाइयों का कांग्रेस में होना बीजेपी के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*