नोटबंदी पर शिवसेना ने कहा- लोग प्रधानमंत्री मोदी को सजा देने का इंतजार कर रहे

नोटबंदी के दो साल पूरा होने पर विपक्ष समेत बीजेपी की साथी शिवसेना ने भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. शिवसेना ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो साल पहले नोटबंदी की घोषणा करने के लिए सजा देने का इंतजार कर रही है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवंबर, 2016 को 1,000 और 500 रुपए के नोट को तत्काल प्रभाव से चलन से बाहर कर दिया था.

बीजेपी नीत केंद्र और राज्य सरकार में सहयोगी शिवसेना ने दावा किया कि नोटबंदी पूरी तरह असफल रही, क्योंकि इससे कोई भी लक्ष्य पूरा नहीं हुआ. पार्टी की प्रवक्ता मनीषा कायंदे ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली कहते हैं कि ज्यादा लोगों को टैक्स के दायरे में लाया गया. लेकिन इसकी वजह से लाखों लोगों की नौकरियां भी चली गई. वह इसके पीछे का तर्क देने में विफल रहते हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसा कहा गया था कि आतंकवाद का खात्मा होगा और नकली नोट की समस्या खत्म हो जाएगी, लेकिन यह भी नहीं हो सका. दो साल के बाद स्थिति इतनी खराब है कि लोग प्रधानमंत्री को सजा देने का इंतजार कर रहे हैं. कायंदे ने दावा किया कि केंद्रीय वित्त मंत्री और आरबीआई गवर्नर के बीच अनबन से देश में आर्थिक स्थिति और बदहाल होगी. साथ ही विदेशी निवेशक यहां निवेश करने के प्रति चिंतित होंगे.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*