हत्या के दो मामलों में दोषी पाए गए स्वयंभू संत रामपाल को उम्रकैद की सजा

सतलोक आश्रम चलाने वाले रामपाल को आज 4 महिलाओं और एक बच्चे की हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई है. हिसार कोर्ट ने आज सजा सुनाई. रामपाल को अब जिंदगीभर सलाखों के भीतर रहना होगा. इसके साथ ही रामपाल पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.

पिछले दिनों हिसार कोर्ट ने रामपाल को इस मामले में दोषी करार दिया था. रामपाल की सजा को लेकर हिसार और उसके आस-पास के इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. हिसार में भारी पुलिस बल तैनात है. सुरक्षा के लिए 30 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त हुए हैं.

न्यूज 18 के मुताबिक हिसार में डीआईजी और आईजी समेत 6 आईपीएस अधिकारियों और 10 डीएसपी स्तर के अधिकारियों को तैनात किया गया है. दूसरे जिलों से भी पुलिस फोर्स मंगाई गई है. करीब 1500 जवानों को तैनात किया गया है. हिसार में सुरक्षा के लिहाज से धारा 144 लागू की गई है. रेलवे और बस स्टैंडों में विशेष निगरानी बरती जा रही है.

Haryana: Security tightened in Hisar as the Court here will pronounce quantum of sentence against self-styled godman Rampal and 22 others in two murder cases today.

 

इसके साथ ही एक और महिला की हत्या के मामले में रामपाल के साथ 14 दोषियों को 17 अक्टूबर को सजा सुनाई जाएगी.

नवंबर 2014 में सतलोख आश्रम में हुई हिंसा में 5 महिलाओं और एक बच्चे की मौत हो गई थी. आश्रम में रामपाल के समर्थकों ने पुलिस पर हमला बोल दिया था. इसके बाद रामपाल पर हत्या के दो मामले दर्ज किए गए थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*