पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के सवाल को क्यों टाल गए वित्तमंत्री पीयूष गोयल

भोपाल.केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के सवाल को टाल गए। जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वित्तमंत्री ने कहा कि हमने एक साल में जीएसटी के 328 तरह के टैक्स घटाएं हैं। शुक्रवार को जीएसटी को लागू हुए एक साल होने पर उन्होंने मध्यप्रदेश के व्यापारी और उद्योगपतियों से चर्चा की। इस दौरान गोयल ने उनकी कठिनाइयों और सुझावों को ध्यान से सुना।

कारोबारियों से मिले 61 सुझाव:

मीडिया से चर्चा में उन्होंने बताया कि प्रदेश के कारोबारियों ने 61 सुझाव दिए हैं। जीएसटी रिटर्न और रिफंड में आने वाली परेशानियों को भी व्यापारियों ने बताया। वित्त मंत्री ने मंच से ही यह निर्देश दिए कि मध्य प्रदेश के सभी जिलों में केंद्रीय जीएसटी कस्टम सेंट्रल एक्साइज विभाग विशेष शिविर लगाकर कारोबारियों की परेशानियों को दूर करेगा। कारोबारियों ने रिटर्न भरने की अनिवार्यता को तिमाही करने की मांग भी रखी, कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वित्त मंत्री जयंत मलैया समेत राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने जताया वित्तमंत्री का अाभार :

प्रधानमंत्री के आह्वान पर स्वच्छता अभियान में इंदौर और भोपाल की सफलता के लिए आपके प्रोत्साहित करते शब्द नागरिकों को उत्साहित करेंगे और मुझे विश्वास है कि अर्थव्यवस्था, कर सहित अन्य क्षेत्र में जारी सुधार में भी मध्यप्रदेश सबसे आगे रहकर भागीदारी निभाएगा। सीएम ने वित्तमंत्री से कहा कि आपने हमारे व्यापारी बंधुओं के सुझाव सुनने और संवाद करने हेतु समय दिया, साथ ही विकास से जुड़ी अहम जानकारी दी। जीएसटी देश की अर्थव्यवस्था के सुधार में ऐतिहासिक कदम है, जिसका मध्यप्रदेश के व्यापारी बंधु समर्थन कर देश के विकास में सहभागी बन रहे हैं।

 

वित्तमंत्री पीयूष गोयल उदयपुरा में हितग्राही सम्मेलन पहुंचे :वित्तमंत्री पीयूष गोयल रायसेन जिले में हितग्राही सम्मेलन में भाग लेने उदयपुरा गए। इसमें उन्होंने सीएम शिवराज की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि सीएम शिवराज की लोकप्रियता 12 साल में लोगों के बीच बहुत ज्यादा बढ़ी है।

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*