पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज पर कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी ने दिया कुछ ऐसा जवाब

कुछ समय पहले खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर द्वारा सोशल मीडिया पर शुरू किए गए चैलेंज ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज स्वीकार किया। पीएम मोदी ने आज सुबह एक्सरसाइज का एक वीडियो साझा किया, जिसमें पीएम मोदी एक पार्क में तरह-तरह के एक्सरसाइज कर रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली के चैलेंड को स्वीकार करते हुए पीएम ने वीडियो के साथ ट्विटर पर लिखा, ‘मैं अपनी एक्सरसाइज का वीडियो जारी कर रहा हूं। योग से अलग मैं प्रकृति से जुड़े पंचतत्व- पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से भी प्रभावित हूं। ये काफी तरो ताजा महसूस कराता है।’ हालांकि कुछ देर बाद ही कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी ने उनके ट्वीट का जवाब दिया।

कुमारस्वामी ने ट्विटर पर लिखा, “मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मेरे स्वास्थ्य की चिंता करने के लिए शुक्रिया। मैं मानता हूं कि फिजिकल फिटनेस हम सभी के लिए ज़रूरी है और मैं इसका समर्थन करता हूं। योग और ट्रेडमिल मेरे डेली वर्कआउट रूटीन का हिस्सा है। हालांकि, मैं अपने राज्य की डेवलपमेंट फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित हूं और इस मामले पर आपका सपोर्ट चाहता हूं”।

पीएम मोदी ने इन लोगों को किया नॉमिनेट

वीडियो के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिटनेस चैलेंज के तहत कांग्रेस के सहयोग से कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने एचडी कुमारस्वामी और टेबल टेनिस के खिलाड़ी मनिका बत्रा को नॉमिनेट किया। साथ ही, पीएम मोदी ने 40 की उम्र पार कर चुके आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है।

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने की थी फिटनेस चैलेंज’ की शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिटनेस को लेकर काफी एक्टिव रहते हैं। खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ चैलेंज की शुरूआत की थी। इस चैलेंज में सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस का वीडियो शेयर करते हुए आप किन्हीं तीन लोगों को नॉमिनेट कर सकते हैं। इसी चैलेंज के तहत टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चैलेंज किया था। तब प्रधानमंत्री ने कहा था कि वो जल्द ही अपना फिटनेस वीडियो शेयर करेंगे।

विराट ने दिया था पीएम मोदी को चैलेंज

विराट ने अपने फिटनेस वीडियो में पत्नी अनुष्का शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी को भी नॉमिनेट किया था। जिसमें अनुष्का ने भी अपना फिटनेस वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसी चैलेंज के तहत आज नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर अपना फिटनेस वीडियो शेयर किया है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*