कांग्रेस का बड़ा दांव: जेडीएस को बाहर से समर्थन देने फैसला, देवगौड़ा से मिलेंगे गुलाम नबी आजाद

कर्नाटक चुनाव परिणाम के रुझानों के बीच कांग्रेस ने देवगौड़ा की पार्टी जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि जेडीएस ने कांग्रेस के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम जेडीएस को बाहर से समर्थन देंगे। कर्नाटक चुनाव परिणाम में अब तक आए रुझानों से किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा। ऐसे में कांग्रेस का यह कदम सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली पार्टी भारतीय जनता पार्टी को तगड़ा झटका लग सकता है। अब तब आए रुझाानों में भाजपा को सबसे ज्यादा 108 सीटें मिलते दिख रही हैं। ऐसे में भाजपा ही राज्य में सरकार बनाने की प्रबल दावेदार है। लेकिन जिस तरह से कांग्रेस ने एक कदम बढ़कर भाजपा के खिलाफ जेडीएस को समर्थन देने का ऐलान किया है उससे भाजपा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।
अनुमान है कि कर्नाटक चुनाव के सभी सीटों का परिणाम शाम चार बजे के बाद जारी हो सकता है। खबर लिखे जाने तक रुझानों में भाजपा 104 सीटों पर आगे, कांग्रेस, 75 सीटों पर आगे और जेडीएस 39 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं तीन सीटों पर अन्य उम्मीदवार भी आगे हैं।
कांग्रेस के नेता केसी वेनुगोपाल ने मीडिया को बताया कि हम( कांग्रेस और जेडीएस) संयुक्त रूप से आज शाम को राज्यपाल से मिलेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*