CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस सहित 7 दलो ने राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू को महाभियोग का नोटिस सौंपा

नई दिल्ली: कांग्रेस ने राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू को CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग का नोटिस सौंपा है. शुक्रवार को राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद के कमरे में इस मामले पर बैठक बुलाई गई थी. बैठक में तमाम दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. चर्चा के बाद CJI के खिलाफ राज्यसभा के सभापति को नोटिस देने का निर्णय लिया गया. इस पर 60 सांसदों ने हस्ताक्षर किया है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से उनके आवास पर मिलकर नोटिस सौंपा.

गौरतलब है कि सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत के मामले में जांच के लिए राष्ट्रपति से मिलने वाले सभी विपक्षी दलों की आज एक अहम बैठक हुई. राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद के कमरे में ये बैठक बुलाई गई . जज लोया की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर फैसला आने के बाद के बाद के हालात पर इस बैठक में चर्चा हुई.

टिप्पणियां बैठक में जज लोया की मौत को लेकर दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट की ओर से खारिज किये जाने के बाद के हालत पर इस बैठक में चर्चा हुई. इसके बाद महाभियोग का नोटिस देने का निर्णय लिया गया.

7 दलों के नेताअों ने किए हैं हस्ताक्षर :
CJI के खिलाफ महाभियोग के नोटिस पर 7 दलों के 60 सांसदों ने हस्ताक्षर किए हैं. इन दलों के नेताअों की बैठक के बाद नोटिस देने का निर्णय लिया गया. नोटिस पर हस्ताक्षर करने वाले दलों में कांग्रेस, राकांपा, माकपा, भाकपा , सपा , बसपा और मुस्लिम लीग शामिल हैं

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*