’10 फीसदी कमीशन सरकार’ कहने पर सिद्धारमैया ने मोदी-शाह को भेजा नोटिस

कर्नाटक में चुनाव की तारीख नज़दीक आते ही आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी तेज हो रही है. इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को विधिक नोटिस भेजे और उन्हें चेतावनी दी कि वह आपराधिक और दीवानी मानहानि के मामले दायर करेंगे. गौरतलब है कि सिद्धारमैया पर कथित भ्रष्टाचार को लेकर मोदी और शाह की ओर से निशाने साधे जा रहे हैं.

सिद्धारमैया ने इसके साथ ही भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा के खिलाफ भी नोटिस भेजा है जिनके खिलाफ कांग्रेस ने लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. इस नोटिस में उनसे बिना शर्त माफी मांगने या 100 करोड़ रूपये के मानहानि मामले का सामना करने को कहा गया है.

बताया था 10 फीसदी कमीशन सरकार

मोदी ने सिद्धारमैया के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार को लेकर लगातार हमले किये हैं और उनकी सरकार को ‘‘ सीधा-रूपैया सरकार’’ और ‘‘10 प्रतिशत कमीशन सरकार’’ कहा है. मोदी ने अपने प्रचार अभियान के दौरान यह भी आरोप लगाया कि उनकी सरकार जहां व्यापार करने में आसानी की बात करती है सिद्धारमैया सरकार ‘‘ हत्या में सुगमता’’ का माहौल दे रही है.

सिद्धारमैया ने अपने नोटिस में प्रधानमंत्री एवं अन्य से मांग की है वे इलेक्ट्रानिक, प्रिंट और सोशल मीडिया के जरिये तत्काल ‘सार्वजनिक रूप से माफी मांगें’ और ऐसा नहीं करने पर उन्हें विधिक कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा.

सिद्धारमैया ने अपने वकील और कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य वी एस उगरप्पा के जरिये भेजे नोटिस में कहा है कि सभी ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दंडनीय अपराध किये हैं. इसमें कहा गया है, ‘‘आपसे कहा जाता है कि आप आगे से ऐसे बयान देने से परहेज करें और तत्काल इलेक्ट्रानिक, प्रिंट और सोशल मीडिया के जरिये तुरंत बिना शर्त माफी मांगें जिसमें बयान और विज्ञापन आये हैं.

Siddaramaiah’s advocate V. S. Ugrappa alleges that PM Modi had intentionally and maliciously made false and derogatory statements against Siddaramaiah

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*