चेन्नई पहुंचे PM मोदी, कावेरी मुद्दे पर काले झंडे दिखाकर किया विरोध

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को चेन्नई में डिफेंस एक्सपो में रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के लिए वहां पहुंच गए हैं। इस दौरान कावेरी नदी के मुद्दे को लेकर कई प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने दिखाए काले झंडे

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएम मोदी के चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वहां के अलांदुर क्षेत्र में लोग कावेरी जल बंटवारे की मांगों के साथ प्रदर्शन की। इसके साथ ही, एयरपोर्ट के करीब वजाविरिमै काची नेता वेलमुरगन और कई प्रदर्शनकारियों ने वहां इकट्ठा होकर नारे बाजी भी की। हालांकि पुलिस ने विरोध प्रदर्शन करने वालों को अपनी हिरासत में ले लिया है।

डिफेंस एक्‍सपो- 2018 का उद्घाटन करेंगे PM

प्रधानमंत्री गुरुवार को कांचीपुरम जिला स्थित तिरुविदंथल में डिफेंस एक्‍सपो के 10वें संस्‍करण डिफेंस एक्‍सपो- 2018 का उद्घाटन करेंगे। इस वर्ष डिफेंस एक्‍सपो की थीम ‘भारत-उभरता रक्षा विनिर्माण हब’ है। इस दौरान रक्षा प्रणालियों और इनके कलपुर्जों के निर्यात में भारत की क्षमता को दर्शाया जाएगा।

670 से भी ज्‍यादा प्रदर्शक शिरकत करेंगे

डिफेंस एक्‍सपो- 2018 के उद्घाटन समारोह में लगभग 150 अंतर्राष्‍ट्रीय प्रदर्शकों सहित 670 से भी ज्‍यादा प्रदर्शक शिरकत करेंगे। इस वर्ष सूक्ष्‍म, लघु एवं मझोले उद्यम (एमएसएमई) क्षेत्र का लगभग 15 प्रतिशत का समुचित प्रतिनिधित्‍व होगा।

कलपुर्जो के निर्यात में भारत की क्षमता को दर्शाया जाएगा

भारतीय प्रतिभागियों में कई प्रमुख कंपनियां जैसे कि टाटा, कल्याणी, भारत फोर्ज, महिन्द्रा, एमकेयू, डीआरडीओ, एचएएल, बीईएल, बीडीएल, एमडीएल, जीआरएसई, जीएसएल, एचएसएल, आयुध कारखाने शामिल हैं। इस दौरान रक्षा प्रणालियों और इनके कलपुर्जो के निर्यात में भारत की क्षमता को दर्शाया जाएगा।

एक दिन के उपवास पर पीएम मोदी

आज प्रधानमंत्री एक दिन के उपवास पर हैं। चेन्नई दौरे के दौरान भी पीएम का विपक्ष के खिलाफ उपवास जारी रहेगा। एक्सपो का उद्घाटन करने के बाद पीएम तमिलनाडु में भी कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री चेन्नई में एक कैंसर संस्थान का भी दौरा करेंगे। इसके अलावा कई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*