कांग्रेस का हमला- बीजेपी के IT चीफ ने घोषणा से पहले ही बता दीं कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख, क्या चुनाव आयोग FIR दर्ज कराएगा ?

नई दिल्ली
कर्नाटक चुनाव की 244 विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले ही बीजेपी आईटी हेड के ट्वीट पर विवाद बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह चुनाव आयोग की विश्वसनीयता को सीधी चुनौती है। सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी ‘सुपर इलेक्शन कमिशन’ बन गई है। दरअसल, बीजेपी के आईटी हेड अमित मालवीय ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत की घोषणा से पहले ही ट्वीट कर चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया।

 

BJP becomes the ‘Super Election Commission’ as they announce poll dates for Karnataka even before the EC. Credibility of EC is on test. Will EC now issue notice to BJP President, Amit Shah & register an FIR against BJP IT Head for leaking EC’s confidential information?

 

उन्होंने अमित मालवीय के ट्वीट के स्क्रीनशॉट के साथ हिंदी और अंग्रेजी में ट्वीट किया। सुरजेवाला ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या चुनाव आयोग गोपनीय सूचना लीक करने के मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को नोटिस जारी करेगा और बीजेपी IT हेड के खिलाफ FIR दर्ज करवाएगा? कांग्रेस के प्रवक्ता ने आगे कहा कि बड़ा सवाल यह है कि क्या बीजेपी संवैधानिक संस्थाओं का डेटा भी चुरा रही है?

आपको बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब पत्रकारों ने मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत के सामने तारीख पहले ही लीक होने का मुद्दा उठाया तो वह हैरान रह गए। उन्होंने साफ कहा कि कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी। बाद में जब रावत ने तारीखों का ऐलान किया तो मतदान की तारीख 12 मई ही निकली जबकि मतगणना 15 मई को होने की घोषणा हुई। अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में 12 मई को मतदान और 18 मई को मतगणना की बात कही थी।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*