कांग्रेस से संबंध अच्छे हैं और अच्छे बने रहेंगे-अखिलेश यादव

फूलपुर और गोरखपुर में हुए उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की जीत को बड़ी सफलता बताते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और फूलपुर और गोरखपुर की जनता का धन्यवाद किया। इस जीत का बड़ा राजनीतिक संदेश जाएगा. ये देश के तमाम लोग जो गरीब हैं, मजदूर हैं, किसान हैं, दलित हैं, अल्पसंख्यक हैं, ये उनकी जीत है और बहुत बड़ी जीत है.

इस चुनाव में सपा एवं बसपा ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। अखिलेश ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की यह जीत सपा एवं बसपा की भी जीत है। क्योंकि दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा है। हालांकि यूपी में 2017 विधानसभा चुनाव में सपा और कांग्रेस ने गठबंदन में चुनाव लड़ा था परन्तु इस उप चुनाव में कांग्रेस के साथ अखिलेश की पार्टी ने गठबंधन नहीं किया था।
कांग्रेस को लेकर अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस काफी सवाल भी उठ रहे थे। लेकिन अखिलेश यादव ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस के साथ उनका कोई तकरार नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस से संबंध अच्छे हैं और अच्छे बने रहेंगे.

Ties with Congress continue to be good: Akhilesh Yadav

उन्होंने कहा कि ईवीएम सही होती और ईवीएम ने समय न खराब किया होता तो सपा की जीत और भी बड़ी होती. कई ईवीएम जब चेक कराईं गईं, तो उसमें पहले से वोट पड़े हुए थे. ईवीएम की वजह से पूरा गुस्सा नहीं निकला. अगर बैलट होता तो आवाज सुनने को मिलती और गुस्सा पूरा निकलता. गोरखपुर में लोगों ने अपने बच्चों को खोया है. यहां एम्स के लिए जमीव दी गऊ लेकिन अस्पताल नहीं बना.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*