अब बीजेपी से नाराज नीतीश कुमार ने कहा- सांप्रदायिक टिप्पणियां स्वीकार नहीं

बीजेपी के सहयोगी एक-एक कर उससे नाराज होते जा रहे हैं. इस बार बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बीजेपी की कार्यशैली पर टिप्पणी की है.

पटना में नीतीश ने कहा, ‘उन्हें वोट की चिंता नहीं है, लेकिन वो वोट देने वालों की चिंता करते हैं. यह देश प्रेम, सहिष्णु और सद्भाव से आगे बढ़ेगा.’ उन्होंने कहा कि हम गठबंधन में रहते हुए अल्पसंख्यकों से जुड़े मसलों पर कोई समझौता नहीं करेंगे. हम एलांयस में जरूर हैं, लेकिन अपनी शर्तों पर काम करते हैं.

नीतीश कुमार ने कहा कि वह पूरी तरह से सांप्रदायिक हैं और समाज में सभी को एक समान स्वतंत्रता देते हैं. उन्होंने कहा कि मैं यह भी साफ कर देना चाहता हूं कि देश सांप्रदायिक सौहार्द और आपसी  भाईचारे से आगे बढ़ेगा. हालांकि इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की उस बात का समर्थन भी किया जिसमें उन्होंने दलित और अल्पसंख्यकों के प्रति अपने नजरिए में बदलाव की बात की थी.

 नीतीश कुमार ने कहा कि मैं रामविलास पासवान को अच्छी तरह से जानता हूं, अगर उन्होंने ऐसी बात की है तो इसके पीछे उनका एक मकसद होगा जिसे हमें समझने की जरूरत है. ध्यान हो कि पिछले सप्ताह अररिया लोकसभा सीट पर मिली हार के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि अब इस जीत के बाद आरजेडी अररिया को आतंकवादियों के गढ़ के रूप में तैयार करेगी. उनके इस बयान की बात काफी निंदा भी हुई थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*