अयोध्या से विनय कटियार का विवादित बयान, राम मंदिर के लिए एक और बलिदान को तैयार रहें हिंदू

विनय कटियार ने शनिवार को अयोध्या में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि राम मंदिर के लिए एक और बलिदान की आवश्यकता है. ऐसा कहते हुए उन्होंने ये भी आह्वान किया कि हिंदू समाज को एक और शहादत के लिए तैयार रहना होगा. विनय कटियार ने मुलायम सिंह सरकार के दौरान फायरिंग में हुई मौत का हवाला लिया.

विनय कटियार ने ये भी कहा कि अब तक करीब साढ़े तीन लाख लोगों ने राम मंदिर के लिए अपना बलिदान दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसे ही एक और बलिदान के लिए हम सभी को तैयार होना होगा. हालांकि, उन्होंने कहा कि यह बलिदान कैसा होगा, अभी यह कहना कठिन है.

सभा में राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने कहा कि अयोध्या में कई मस्जिदें हैं, लेकिन उनको यहीं मस्जिद चाहिए, यह इनकी ‘महाजिद’ है। कहा कि रामकोट की परिक्रमा का मतलब भगवान राम की परिक्रमा है।

भगवान राम को मुक्त कराने के लिए अब तक साढ़े तीन लाख रामभक्तों का बलिदान हो चुका है। भगवान राम एक और बलिदान चाहते हैं। बलिदान कैसा होगा यह कहना कठिन है, लेकिन इसके लिए हमें तैयार रहना होगा।

इसके पूर्व संत-धर्माचार्यों व श्रद्धालुओं ने रामकोट क्षेत्र की परिक्त्रस्मा भी की। विक्रमादित्य महोत्सव समिति की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में राम मंदिर निर्माण के साथ समूचे राष्ट्र को राममय बनाने का संकल्प लिया गया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*