मियामीः फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के पास पुल गिरने से 10 की मौत, कई वाहनों भी दबे

मियामी में फ्लोरिडा इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी और स्वीटवॉटर को जोड़ने वाला फुट ओवर ब्रिज गिर गया। इस हादसे में पुल के नीचे दब कर 10 लोगों की मौत हो गई।
फ्लोरिडा के सीनेटर बिल नेल्सन ने सीबीएस मियामी टेलीविजन को बताया कि आपदा प्रबंधन के अधिकारी खोजी कुत्तों के साथ दक्षिण फ्लोरिडा के सबसे व्यस्त सड़क पर ढहे पुल के मलबे और कुचले हुए वाहनों को हटाकर जिंदा लोगों की तलाश कर रहे हैं।

उधर, अधिकारियों तथा डॉक्टरों ने संवाददाताओं को बताया कि इस पुल के मलबे में कम से कम आठ वाहन फंस गए थे और कम से कम 10 लोग अस्पताल पहुंचाया गया है। मियामी डेड के अग्निशमन विभाग के क्षेत्रीय प्रमुख पॉल एस्टोपियान ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, ‘हम अपने तरीके से पुल को तैयार करने की कोशिश कर रहे जिसे वास्तविक रूप से देखा जा सकता है।

फ्लोरिडा के राजमार्ग गश्ती दल ने बताया कि इस दुर्घटना में कई लोग मारे गए है लेकिन उन्होंने कोई आंकड़ा जारी नहीं किया।
इससे पहले फ्लोरिडा हाइवे पेट्रोलिंग टीम के एक प्रवक्ता अलेज़ांड्रो कैमाचो ने एक टेलीफोन इंटरव्यू में कहा था कि कि हादसे में कई लोग मारे गए है मुझे अभी नहीं पता कि कितने लोगों की जान गई है। उन्होंने कहा कि पुल के नीचे कम से कम पांच से छह वाहन कुचल गए हैं।विश्वविधालय की वेबसाइट पर डाले गए एक पोस्ट अनुसार ब्रिज स्वीटवॉटर शहर से विश्वविद्यालय को जोड़ता है और शनिवार को आठ-लेन राजमार्ग के ऊपर छह घंटे में स्थापित किया गया था। यह पुल 174 फीट (53 मी) लंबा और 950 टन वजनी था। मौके पर फायर फाइटर और घायलों के इलाज के लिए डॉक्टर पहुंच गए हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*