कुर्सी पर बैठकर हुड्डा ने दिया भाषण भाजपा को उखाड़ने तक, ना चैन से बैठूंगा ना बैठने दूंगा,

मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने होडल की पुरानी अनाज मंडी के मैदान से हुंकार भरते हुए लोगों का आह्वान किया कि अब सरकार को उखाड़ फैंकने का समय आ गया है। उन्होंने कहा कि जब तक भाजपा सरकार का प्रदेश से सफाया नहीं होता है, वह तब तक ना तो चैन से बैठेंगे और ना सरकार को चैन से बैठने देंगे। हुड्‌डा ने कहा कि करीब साढ़े तीन साल पहले झूठे वायदे करके वोट बटोरने वाली भाजपा सरकार ने 154 वायदों में से एक भी पूरा नहीं किया। बड़ी आस के साथ जनता ने भाजपा को जनोदेश दिया था, परंतु सत्ता मिलते ही सबसे पहले वह जनता को ही भूल गई।

पूर्व मुख्यमंत्री रविवार को होडल की पुरानी अनाज मंडी के मैदान में जनक्रांति यात्रा के आगाज के दौरान भारी संख्या में प्रदेशभर से पहुंचे कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। पैर में फ्रैक्चर के होने कारण हुड्‌डा व्हील चेयर पर बैठ कर होडल में विशाल रैली में पहुंचे, तो लोगों ने बड़ी गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इस दौरान भीड़ का जोश देखकर अपने पैर का दर्द भूल गदगद हुए पूर्व सीएम हुड्‌डा ने कहा कि मौजूदा शासन में किसान, मजदूर, कर्मचारी, व्यापारी, महिलाएं, युवा हर वर्ग त्रस्त है। प्रदेश के हालात दिन प्रतिदिन बद से बदतर होते जा रहे हैं। उन्हेंने कहा कि वायदों को पूरा करने के बजाय उसके विपरीत कार्य कर रही है।हुड्डा ने कहा कि वायदा किया था विदेशों से काला धन लेकर आएंगे, प्रत्येक के खाते में 15 लाख आएंगे, हो गया उल्टा रोज कोई न कोई धनाढय व्यक्ति हजारों करोड़ रुपयों का सफ़ेद धन लेकर विदेशों में भाग रहा है। उन्होंने कहा किसान को उसकी फसल का लागत से डेढ़ गुना दाम देने का वायदा था, इसका भी उल्टा कर दिया। कांग्रेस शासनकाल में जो मिलता था, आज उसके आधे दाम भी नहीं मिल रहे हैं। बल्कि उन पर लाठियों की बरसात ज़रूर हो रही है।-इंस्पेक्टरी राज ख़त्म करके व्यापार के लिए अनुकूल माहौल बनाएंगे।
-मजदूरों को पहले की तरह देश भर में सर्वाधिक मजदूरी की दर तय करेंगे।
-सरकारी कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान कर के उन्हें जनता की सेवा के लिए तत्पर रखेंगे।
-प्रदेश का विकास जो भाजपा सरकार में ठप हो गया है,उसे पटरी पर लाकर पुन: हरियाणा को देश का नम्बर वन प्रदेश बनाएंगे।
-एस.वाई.एल का निर्माण व दादुपुर नलवी का पुनर्निर्माण हमारी सरकारी की प्राथमिकता रहेगी।
-आगरा कैनाल तथा मेवात कैनाल के माध्यम से फरीदाबाद, मेवात व पलवल जिलों को हिस्से का पूरा पानी देना सुनिश्चित करेंगे।
-आम आदमीं को सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज सुनिश्चित करेंगे।
-हरियाणा को शिक्षा का हब बनाने का काम जो ठप हो गया है उसे जोर शोर से शुरू करेंगे।
-ग्रामीण इलाकों के विकास के लिए पंचायतों में धन की कोई कमीं नहीं रहने देंगे।इस दौरान पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाते हुए कहा कि अगर जनता द्वारा फिर से मौका दिए जाने पर, पहले से कहीं अधिक जोश और जिम्मेदारी के साथ उनकी सेवा करेंगे। इस दौरान उन्होंने कई वायदे भी किए। जो इस प्रकार हैं-
-प्रदेश में कानून व्यव्स्था फिर मजबूत करने को प्राथमिकता करार देते हुए प्रदेश को अपराधी मुक्त करने की बात कही।
-हरियाणा के किसान को उचित भाव और कृषि के लिए नाममात्र दरों पर बिजली देंगे।
-डीजल का भाव हरियाणा में सबसे कम करके भाजपा सरकार द्वारा लगाए गए टैक्स को आधा कर देंगे।
-शहरों में बिजली, पानी सस्ती दरों पर देंगे।
-बुढ़ापा पेंशन 3000 रुपए महीना करके बुजुर्गों को पूरा मान सम्मान देंगे।
-बेरोजगारों के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करेंगे।
-महिलाओं को पूरी सुरक्षा देंगे।इस दौरान सांसद दीपेंद्र सिंह हुडडा ने कहा कि कांग्रेस सरकार में विकास और लोगों की तरक्की को हमेशा प्राथमिकता दी गई। लेकिन मौजूदा सरकार केवल भाईचारा समाप्त करने तथा आपस में लड़ाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि निश्चित ही उनकी लडाई चंडीगढ़ से दिल्ली तक बैठे ताकतवर लोगों के साथ है, लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा को जनता को जो स्नेह और प्रेम मिल रहा है, उसके चलते किसी डरने और झुकने वाले नहीं है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*