आप रैली विवाद: अरविंद केजरीवाल की हरियाणा रैली में जुटाई गई भाड़े भीड़

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को हरियाणा के हिसार में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक रैली की थी. इस रैली के जरिए पार्टी ने घोषणा की कि हरियाणा विधानसभा चुनाव पार्टी पूरी ताकत के साथ लड़ेगी और दिल्ली जैसा करिश्मा एक बार फिर दोहराया जाएगा. इसे हरियाणा बचाओ रैली का नाम दिया गया था.

कभी केजरीवाल के ‘हनुमान’ कहे जाने वाले दिल्ली के विधायक कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया है कि इस रैली में भाड़े के कार्यकर्ता जुटाए गए. यही नहीं रैली खत्म होने के बाद पैसा दिए बिना इन मजदूरों को चलता कर दिया गया.

इसके लिए कपिल ने एक वीडियो ट्विट किया है. उन्होंने लिखा है रैली खत्म, पैसा हजम. वीडियो में केजरीवाल की रैली में आया एक व्यक्ति बता रहा है कि उसे यहां बहादुरगढ़ से लाया गया है. एक व्यक्ति कहता है कि रैली में तो भाई मजे आ रहे हैं पर पैसे तो नहीं मिले… रैली तो हमारी निकल गई.

केजरीवाल की फोटो छपी एक टीशर्ट पहने हुए एक व्यक्ति बताता है कि रैली में वह बहादुरगढ़ से आया है. दिहाड़ी करता है. रैली में आने के लिए 350 रुपये प्रति व्यक्ति तय हुआ था. वह बताता है कि दो ग्रुपों में 118 आदमी लाए गए हैं. इस वीडियो में कितनी सच्चाई है यह तो कहा नहीं जा सकता लेकिन कपिल मिश्रा ने इसे केजरीवाल की खिलाफत के लिए अच्छी तरह से इस्तेमाल किया है. इस वीडियो के 1400 रिट्विट हो चुके हैं.

एएनआई के अनुसार, अब कुछ लोग जो इस भीड़ में होने का दावा कर रहे हैं, ने आरोप लगाया है कि उन्हें इस रैली में आने एक लिए 350 रुपये दिए जाने का वादा किया गया था. इसके अलावा रैली में शामिल होने पर खाना खिलाए जाने की बात भी कही गई थी. इस लोगों ने आरोप लगाया है कि रैली के बाद न तो उन्हें पैसे दिए गए और न ही खाना दिया गया.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*