रुझानों में बहुमत के बाद BJP खेमे में जश्न, कांग्रेस ने EVM पर सवाल खड़े किये

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के आए रुझानों में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद पार्टी खेमे में जश्न शुरू हो चुका है। पार्टी कार्यकर्ता कर्नाटक से लेकर दिल्ली तक ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मना रहे हैं। उधर, एग्जिट पोल में दावे किए गए त्रिशंकु विधानसभा के दावे गलत होते हुए दिख रहे हैं। इस बीच सभी राजनीतिक दलों की ओर से रुझानों पर प्रतिक्रियाएं भी शुरू हो गयी है।
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने इसे कर्नाटक में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत करार दिया है। रमन सिंह ने कहा- “कर्नाटक की सभी जनता का धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्होंने हमें वोट किया है। अब देश में कांग्रेस खोजो अभियान चलेगा, कहां चलेगा पता नहीं।”
रुझानों में बहुमत दिखने के बाद बीजेपी नेता सदानंद गौडा ने कहा कि गठबंधन का (जेडीएस के साथ) सवाल नहीं है। सदानंद गौडा ने कहा कि हम 112 सीटें पार कर रहे हैं।
कर्नाटक में बीजेपी को बहुमत के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर से इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन पर सवाल उठाया है। कांग्रेस नेता मोहन सिंह ने कहा- मैं यह शुरुआत से ही कर रहा हूं कि भारत में ऐसी कोई पार्टी नहीं है जिसने ईवीएम पर सवाल ना उठाए हों। यहां तक की खुद बीजेपी इससे पहले उस पर सवाल उठा चुकी है। अब जबकि सभी दलों की तरफ से ईवीएम पर शंका जाहिर की जा रही है उसके बाद बीजेपी को बैलेट पेपर से चुनाव कराने में क्या दिक्कत आ रही है?

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*