महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 15 कमांडो शहीद, ड्राइवर की भी मौत

नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा आईईडी ब्लास्ट किया है, जिसमें 15 कमांडो शहीद हो गए हैं. इस हमले में गाड़ी का ड्राइवर भी मारा गया है. नक्सलियों ने C60 कमांडो की गश्ती टीम पर घात लगाकर हमला किया. पिछले 2 सालों में महाराष्ट्र में नक्सलियों का यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. सर्च ऑपरेशन जारी है. गढ़चिरौली में पिछले कुछ दिनों में नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं.

C60 कमांडो की टीम पर नक्सलियों ने यह हमला कुरखेड़ा-कोरची रोड के पास किया. इस धमाके में 15 कमांडो शहीद हो गए. घटनास्थल पर नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच फायरिंग चल रही है. धमाके में कुल 16 लोग मारे गए हैं.

कमांडो पर नक्सली हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई नेताओं की इसकी निंदा की है.

इस हमले से 3 हफ्ते पूर्व 11 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले गढ़चिरौली के एक पोलिंग बूथ के पास नक्सलियों ने आईईडी धमाका किया था, हालांकि इस धमाके में कोई घायल नहीं हुआ था. इससे पहले बुधवार की सुबह नक्सलियों ने गढ़चिरौली जिले के कुरखेड़ा में निर्माणाधीन सड़क के पास 27 मशीनों और वाहनों में आग लगा दी थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*