बीजेपी कर रही अभिनंदन की तस्वीर का इस्तेमाल, सोशल मीडिया पर लोग मार रहे ताने

वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की तस्वीर के इस्तेमाल पर सोमवार (चार मार्च, 2019) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को सोशल मीडिया यूजर्स ने निशाने पर ले लिया। लोगों ने अभिनंदन की तस्वीर वाले बीजेपी के पोस्टर्स को लेकर शेयर करते हुए केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी को जमकर ताने मारे। कहा कि आप में बिल्कुल भी शर्म नहीं बची, जो वोटों के लिए आपके नेता विंग कमांडर के फोटो का इस्तेमाल कर रहे हैं। आप (बीजेपी) चुनाव के मद्देनजर ऐसा निजी स्वार्थ को भुनाने के लिए कर रहे हैं। दरअसल, 27 फरवरी को पाक ने भारत पर हवाई कार्रवाई की थी। जवाबी कार्रवाई के दौरान अभिनंदन का प्लेन पाक में गिर गया था, जिसके बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, बाद में पाक ने उन्हें भारत को सौंप दिया, जिसके बाद विभिन्न राज्यों में बीजेपी के नेताओं ने उनकी ‘वतन वापसी’ से जुड़े पोस्टर लगवाए। उन्हीं पर पार्टी सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई। देखिए टि्वटर से लेकर फेसबुक पर लोगों ने कैसे बीजेपी को खरी-खोटी सुनाई।

 

कमल कुमार नाम के हैंडल से कहा गया कि प्रिय बीजेपी, वोटों के लिए कृपया अभिनंदन का प्रयोग न करें। आप उसके बजया राजनीतिक ताकत का इस्तेमाल कीजिए।

सचिन कृष्णा नाम के यूजर ने ट्वीट के साथ पूछा, “विंग कमांडर अभिनंदन अब बीजेपी पोस्टर्स तक पहुंच गए। क्या यह हमारी सेना की बेइज्जती नहीं है?”

राज1202 के अकाउंट से लिखा गया- क्या अभिनंदन बीजेपी या फिर आरएसएस के सदस्य हैं? अगर नहीं तो फिर वह अपने बीजेपी में उनकी तस्वीर का किस लिए प्रचार कर रही है, आखिर चल क्या रहा है? वहीं, नीचे अपलोड किए गए फोटो में लिखा था- यह एक सैनिक का सम्मान है या घोर अपमान?

एमसीटैपर नाम के अकाउंट से एयर स्ट्राइक (दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक) को लेकर बीजेपी के एक स्थानीय नेता द्वारा लगवाया गया पोस्टर का फोटो अपलोड किया गया। उसी के आधार पर लिखा गया- साफ देखा जा सकता है कि राजतीनिक फायदे के लिए इसका पोस्टर में इस्तेमाल हुआ है। यह बिल्कुल स्पष्ट है कि आखिर क्यों वह (पीएम) विंग कमांडर अभिनंदन पर क्यों नहीं कुछ बोल रहे हैं।

फेसबुक पर नवीन कुमार ने पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने बीजेपी को दो पोस्टर अपलोड किए थे। उनमें अभिनंदन के फोटो थे, जबकि लिखा गया था- मोदी है तो यह मुमकिन है। नवीन ने उसी को लेकर टिप्पणी की, “वोट की इतनी भूख? सत्ता की इतनी हवस? घटिया राजनीति सेना के पराक्रम की तौहीन के इससे फूहड़, इससे लिजलिजे स्तर पर नहीं उतर सकती। लानत है।”

बीजेपी पुदुचेरी (@BJP4PY) के टि्वटर हैंडल से कहा गया, “मान लीजिए कि हमारे देश में कांग्रेस की सरकार होती, यकीन है कि उस स्थिति में अभी तक अभिनंदन सर को रिहा न किया गया होता। पर ये मोदी काल है। यही वजह है कि पाकिस्तान ने 56 घंटों के भीतर ही उन्हें देश को सौंप दिया। मोदी वंस अगेन।”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*