बिहार: NDA से अलग होंगे उपेंद्र कुशवाहा, आज कर सकते हैं महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान

बिहार में सीटों के बंटवारे को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा बीजेपी और जेडीयू से नाराज चल रहे हैं. पिछले काफी समय से खबरें आ रही थीं कि कुशवाहा एनडीए का साथ छोड़ महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं. इसे लेकर वाल्मीकिनगर में दो दिन तक चिंतन शिविर भी चला. न्यूज18 के मुताबिक, पार्टी महासचिव माधव आनंद ने इस बात के संकेत दिए हैं कि उपेंद्र कुशवाहा गुरुवार को मोतिहारी में होने वाले अधिवेशन में इस बात का ऐलान करेंगे.

उन्होंने कहा कि एनडीए में रहने के लिए अनुकूल स्थिति नहीं है इस कारण पार्टी को ये फैसला लेना पड़ा है. पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने अंतिम फैसला लेने का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा है. हालांकि माधव आनंद ने थर्ड फ्रंट की संभावनाओं को खारिज किया और कहा कि केंद्र के सत्ता संघर्ष में दो ही विकल्प है, या तो एनडीए या फिर यूपीए.

दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा भी इस बात को समझ रहे हैं कि जेडीयू नहीं चाहती है कि किसी भी सूरत में वे एनडीए में बने रहें. नीतीश विरोध के नाम पर ही कुशवाहा ने जेडीयू छोड़कर पांच साल पहले अलग पार्टी बनाई थी. अब जबकि नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी हो गई है तो दोनों का साथ चल पाना मुश्किल हो रहा है. उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि नीतीश कुमार ने उन्हें नीच कहकर अपमानित करने का काम किया है. इसके अलावा उनकी पार्टी आरएलएसपी को भी तोड़कर उसके दो विधायकों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश की है. इन दोनों बातों को लेकर कुशवाहा नाराज हैं.

यही नहीं कुछ समय पहले कुशवाहा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी ट्वीट कर उनसे न्याय और सम्मान की मांग की थी. उन्होंने बिहार एनडीए में सीटों की हिस्सेदारी के मुद्दे के हल के लिए प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया था. कुशवाहा ने ट्वीट लिखा था, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनाना चाहता हूं. लेकिन अपमान सहकर नहीं.’

एनडीए से नाराज चल रहे कुशवाहा ने हाल ही में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और जेडीयू से अलग होकर महागठबंधन को एक करने में लगे शरद यादव से भी मुलाकात की थी. जिसके बाद से उनके महागठबंधन में शामिल होने के अटकलें और तेज हो गईं थी. आपको बता दें कि तेजस्वी यादव और शरद यादव की तरफ से भी कई बार उपेंद्र कुशवाहा को एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर दिया जा चुका है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*