SBI MD अरिजित बसु ने कहा – विजय माल्‍या से कर्ज वसूली के लिए ब्रिटेन के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं भारतीय बैंक

भारतीय स्टेट बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) अरिजित बसु ने बताया कि शराब कारोबारी विजय माल्या पर बकायों की अधिकतम वसूली के लिए भारतीय बैंक ब्रिटेन की सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।
माल्या भारत से भाग कर ब्रिटेन में रह रहे हैं। वहां की एक अदालत ने वहां उनकी संपत्तियों की जांच करने तथा उन्हें जब्त करने का अधिकार दे दिया है।
बसु ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, हम अदालत के आदेश से काफी खुश हैं। हमें उम्मीद है इस तरह के आदेश से हम संपत्तियां को वसूल लेंगे। बसु ने कोई आंकड़ा दिये बिना कहा, हमें उम्मीद है कि हमारे बकाए की ठीक- ठाक वसूली हो जाएगी।
माल्या के खिलाफ देश के अंदर वसूली की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी संपत्तियों की नीलामी कर बैंकों के समूह के 963 करोड़ रुपये वसूले जा चुके हैं। कि किंगफिशर एयरलाइंस को 13 बैंकों के समूह ने ऋण दिया था। भारतीय स्टेट बैंक की इसमें सर्वाधिक हिस्सेदारी है।
ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने हल में एक आदेश में माल्या से कर्ज वसूली के लिए भारतीय बैंकों के पक्ष में महत्वपूर्ण ओदश जारी किए। इसके तहत वसूली की कार्रवाई के लिए अधिकारी और एजेंट माल्या के लंदन स्थित ठिकानों में प्रवेश कर सकते और जरूरत पड़ने पर उचित बल प्रयोग भी कर सकते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*