भाजपा ने किया जनता के साथ विश्वासघात, हिंदू तलाशेगा तीसरा विकल्प: प्रवीण तोगड़िया

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया ने राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि बीजेपी का नेतृत्व झूठा है। बीजेपी सरकार के चार साल हो गए, लेकिन अभी तक कोई कानून नहीं बना। बीजेपी ने जनता के साथ विश्वासघात किया है। राम मंदिर के लिए हमें तीसरे विकल्प की तलाश करनी होगी। प्रवीण तोगड़िया मंगलवार को लखनऊ स्थित वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने सरकार के समक्ष मांग रखते हुए कहा कि संसद में कानून बनाकर काशी विश्वनाथ मंदिर, मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि और अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि हिंदुओं  को सौंपी जाए। गौरतलब है कि 14 अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष पद का चुनाव हारने के बाद प्रवीण तोगड़िया ने विश्व हिंदू परिषद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद नाम से एक नए संगठन की नींव रखी है।

बीजेपी द्वारा लगातार कोर्ट के फैसले का हवाला देने से नाराज प्रवीण तोगड़िया बोले, 1984 में यह संकल्प किया गया था कि सोमनाथ की तर्ज पर अयोध्या में मंदिर बनेगा। अगर कोर्ट के आदेश से ही मंदिर बनाना था तो जनता को वचन नहीं देना चाहिए था। कारसेवक बनाकर मुलायम की गोलियां नहीं खिलवानी चाहिए थीं। उन्होंने हिमाचल चुनाव के दौरान बीजेपी द्वारा कानून बनाकर राम मंदिर निर्माण कराने के प्रस्ताव का भी जिक्र किया।

प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता दस करोड़ लोगों तक जाकर हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। आज अयोध्या जाकर यह संकल्प करूंगा। अगर अक्तूबर तक सरकार ने राम मंदिर का टाइम टेबल नहीं दिया तो लखनऊ से आंदोलन शुरू होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*