Champions League: फाइनल में पहुंचा रियल मैड्रिड

चैम्पियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे चरण में रोमांचक मुकाबला खेलते हुए रियल मेड्रिड को ड्रॉ पर रोकने के बाद भी बार्यन म्यूनिख फाइनल में कदम नहीं रख पाया। मंगलवार रात को खेले गए मैच में रियल का बायर्न के साथ मैच 2-2 से ड्रॉ रहा, लेकिन दोनों चरणोें के औसतन मुकाबले में रियल ने 4-3 से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया।
लीग के सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक रहा था, जिसमें रियल ने बायर्न को 2-1 से मात दी। जोशुआ किमिच ने तीसरे ही मिनट में गोल कर बायर्न को 1-0 की बढ़त दी। इसके बाद, मासेर्लो की ओर से मिले पास को करीम बेंजेमा ने गोल में तब्दील करते हुए रियल का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।
दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 46वें मिनट में बेंजेमा ने गोल कर रियल को 2-1 की बढ़त दे दी। इसके कुछ समय बाद ही जेम्स रोड्रिगेज ने 63वें मिनट में बायर्न के लिए गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया।
दोनों टीमों के बीच इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और इस कारण मुकाबला 2-2 से ही ड्रॉ पर समाप्त हुआ। रियल ने दोनों चरणों में हुए मैचों के औसतन परिणाम के तहत 4-3 से जीत हासिल कर फाइनल में कदम रख लिया है, जहां उसका सामना लीवरपूल या रोमा में से किसी एक क्लब से होगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*