सर्जिकल स्ट्राइक से सीमापार आतंकवाद पर अंकुश वाले प्रधानमंत्री के बड़े-बड़े दावे शर्मनाक हैं : कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा- सर्जिकल स्ट्राइक से सीमापार आतंकवाद पर अंकुश लग जाने से जुड़े प्रधानमंत्री के बड़े-बड़े दावे शर्मनाक हैं क्योंकि सीमा पर से देश में लगातार आतंकवाद हमले हो रहे हैं जिनमें अधिकारी और जवानों की जान जा रही है।

कांग्रेस ने राष्ट्रमंडल शिखर बैठक और ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरीजा मे के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश नीति को लेकर अगंभीर व्यवहार को लेकर उन पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी के ‘अभिमानपूर्ण’ व्यवहार से देश के राष्ट्रीय हितों का नुकसान हो रहा है।

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता आनंद शर्मा ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक से सीमापार आतंकवाद पर अंकुश लग जाने से जुड़े प्रधानमंत्री के बड़े-बड़े दावे शर्मनाक हैं क्योंकि सीमा से देश में लगातार आतंकवाद हमले हो रहे हैं जिनमें अधिकारी और जवानों की जान जा रही है। उन्होंने कहा,‘राष्ट्रमंडल शिखर बैठक और ब्रिटिश प्रधानमंत्री के साथ द्विपक्षीय मुलाकात के दौरान विदेश नीति का प्रधानमंत्री मोदी के अगंभीर व्यवहार से भारत के राष्ट्रीय हितों को नुकसान पहुंच रहा है।’

पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता ने कहा,‘उन्हें याद दिलाने की जरूरत है कि भारत अपने रणनीतिक साझेदार देशों से परिपक्वता और गंभीरता के साथ संपर्क स्थापित करता है तथा वह दो रणनीतिक साझेदार देशों के बीच विवादों पर किसी एक पक्ष की तरफ नहीं झुकता अथवा बिना सूचना वाला बयान नहीं देता।’

पाकिस्तान को लेकर सरकार की नीति की आलोचना करते हुए शर्मा ने कहा कि यह ‘त्रासदीपूर्ण’ रही है तथा जिस तरह से मोदी ने बोला कि वह एक प्रधानमंत्री के लिए ‘अशोभनीय’ है। शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान उन आतंकी गिरोहों की ठिकाना है जो भारत और यहां के लोगों को निशाना बनाते हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*