शशि थरूर बोले, ‘भाजपा ने भारत की आत्मा को किया है जख्मी’

कांग्रेस सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने सत्तारूढ़ भाजपा पर आरोप लगाया कि वह ‘‘ असहनशीलता , नफरत और कट्टरता की ताकतों’’ को शह देकर भारत की आत्मा को ‘‘ जख्मी ’’ कर रही है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, ऑल इंडिया प्रोफेशनल्स कांग्रेस ( एआईपीसी ) की ओर से यहां आयोजित एक कार्यक्रम में थरूर ने कहा कि ऐसा माहौल पहले नहीं था। थरूर एआईपीसी के अध्यक्ष हैं।

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की एक बच्ची से बलात्कार और हत्या के बर्बर मामले का जिक्र करते हुए थरूर ने कहा कि देश भर में आक्रोश पैदा कर देने वाले इस गुनाह के दोषियों का बचाव करना माफ करने लायक नहीं है।

कांग्रेस नेता ने कहा , ‘‘ यह धर्म के नाम पर किया जा रहा है। कोई यह नहीं कह रहा कि भाजपा या उसकी सरकार इसके लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार है। लेकिन उसने असहनशीलता, नफरत और कट्टरता की ताकतों को शह दिया है। ’’

थरूर ने कहा , ‘‘ यदि उन्होंने अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन किया तो कम से कम उन्हें सामाजिक तानेबाने को बचाकर रखना चाहिए था। लेकिन उन्होंने भारत की आत्मा को जख्मी किया है।’’

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा हो रहा है। पुलिस की अपराध शाखा ने सोमवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया। इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की इस बच्ची का अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा थी। कथित तौर पर आठ साल की इस बच्ची को रासना गांव में देवीस्थान मंदिर में कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और सेवादार समेत कई लोगों ने कई बार उसका बलात्कार किया। इस खुलासे के बाद जहां इसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है, वहीं इस पर लगातार राजनीति भी की जा रही है।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*