मानव तस्करी के मामले में दलेर मेहंदी दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई 2 साल की सजा

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को पंजाब की पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी के मामले में दोषी करार दिया है. उन्हें 2 साल की सजा सुनाई गई है। मामला 2003 का है. दोषी करार दिए जाने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।

सजा सुनाए जाने के कुछ देर बाद ही दलेर मेहंदी को कोर्ट से जमानत भी मिल गई. कानून के जानकारों का कहना है कि वो जेल जाने से बच गए, क्योंकि दो साल की सजा पर फौरी तौर पर जमानत मिलने के पूरे आसार रहते हैं. दिलेर मेहंदी के वकील ने कहा कि वो निचली अदालत के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे. आपको बता दें कि  2003 में दलेर मेहंदी के ख़िलाफ़ ये मामला दर्ज किया गया था.। लगभग 15 साल बाद इस मामले में फैसला आया है।

आरोप है कि दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह ने कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्‍सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश भेज दिया. यही नहीं इन पर आरोप है कि इस काम को अंजाम देने के लिए उन्‍होंने काफी रकम भी वसूली थी.इस दौरान उन्‍होंने अपने ग्रुप के 10 सदस्‍यों को वहां पर गैर कानूनी तरीके से छोड़ दिया था. एक अभिनेत्री के साथ अमेरिकी यात्रा पर गए दलेर ने कथित तौर पर तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को छोड़ दिया था. अक्तूबर 1999 में भी दोनों भाई एक बार फिर कुछ अभिनेताओं के साथ अमेरिका गए थे और इस दौरान तीन लड़कों को न्यू जर्सी में छोड़ दिया गया था.

दलेर मेहंदी और उनके भाई के खिलाफ कुल 31 शिकायतें थीं. 2003 में जब दलेर के भाई शमशेर मेहंदी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था तब गिरफ्तारी करने वाली पुलिस की पूरी टीम का तबादला कर दिया गया था.

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*