DGCA ने खराब इंजन वाले विमानों की उड़ान रोकी, इंडिगो ने रद्द की अपनी 65 फ्लाइट्स

 

इंडिगो एयरलाइन ने मंगलवार को अपनी 65 फ्लाइट्स रद्द कर दी. बताया जा रहा है कि इंजन में खराबी की वजह से DGCA ने इंडिगो को ये फैसला लेने पर मजबूर किया है. DGCA यानी नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के निर्देशों के बाद इंडिगो को अपने 8 ए -320 नैनो विमानों को ग्राउंडेड करना पड़ा है. यानी अब ये विमान उड़ान नहीं भर सकेंगे. बताया जा रहा है कि विमानन नियामक ने यह फैसला इसके ह्विटनी इंजन के होने वाले खराबी के मद्देनजर लिया है.

इंडिगो ने यह जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी है कि उसने 13 मार्च को अपने घरेलू नेटवर्क पर 65 उड़ानें रद्द कर दी हैं. बता दें कि सोमवार को उड़ान के दौरान इंजन खराब हो जाने की वजह से लखनऊ जा रहे इंडिगो के एक विमान को अहमदाबाद लौटना पड़ा था. इंडिगो ने ये फ्लाइट्स दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, पटना, श्रीनगर, भुवनेश्वर, अमृतसर, गुवाहाटी और अन्य जगहों से रद्द की है. डीजीसीए ने यह फैसला सोमवार को हुए घटना के बाद लिया है, जिसमें खराब इंजन की वजह से लखनऊ जाने वाले विमान को अमहदाबाद लौटना पड़ा था.

बता दें कि डीजीसीए ने इंडिगो ए-320 नियो श्रेणी के 8 विमानों को ग्राउंड करने का फैसला किया है. सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए डीजीसीए के निदेशक ने 12 मार्च को कंपनी के उन ए-320 नियो विमानों को तत्काल उड़ान भरने से रोक दिया, जिनमें पीडब्ल्यू 1100 इंजन लगे हुए हैं. इससे पहले इंडिगो के तीन और ए-320 नियो विमानों को फरवरी में उड़ान भरने से रोक दिया गया था.

कल इंडिगो और गो एयर के 11 विमानों को खड़ा किए जाने के बाद दर्जनों उड़ानें रद्द हुई्ं और देशभर में हजारों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*