अगले 4 दिनों तक दिल्ली के कई रूटों पर ट्रैफिक बाधित रहेगा: सोलर समिट

अगर आप राजधानी दिल्ली की सड़कों पर सफर करने जा रहे हैं तो सोमवार से लेकर शुक्रवार तक यानि अगले चार दिनों तक यहां के रूटों पर आपको भारी दिक्क्तों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली पुलिस ने लोगों से खासकर उन छात्रों को खास ऐहतियात बरतने को कहा है जो बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे हैं।

सबसे ज्यादा प्रभावित सेंट्रल दिल्ली और एयरपोर्ट को जोड़नेवाली करीब 40 सड़कें होंगी जहां इंटरनेशनल सोलर अलाइंस समिट में हिस्सा लेने के लिए आ रहे वीवीआईपी के चलते थोड़ी-थोड़ी देर बाद ट्रैफिक मूवमेंट रोका जाएगा। इसके अलावा, उड़ीसा पर्व के चलते इंडिया गेट पर लोगों के भारी जमावड़े की उम्मीद है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस प्रमुख दीपेन्द्र पाठक ने गुरूवार को बताया- “शुक्रवार से लेकर रविवार के बीच इंडिया गेट मेमोरियल के पास काफी लोगों के आने की सम्भावना है। इसके चलते इन इलाके में भारी संख्या में वाहनों के चलते जाम की समस्या बन सकती है।”

ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ट्रैफिक), गरिमा भटनागर ने बताया कि इंडिया गेट सी-हेक्सागोन, शांति पथ, तीनमूर्ति मार्ग, अकबर रोड, सरदार पटेल मार्ग, जनपथ और अशोक रोड समेत सेंट्रल दिल्ली के 40 रूट प्रभावित होंगे।

जबकि, साउथ दिल्ली में आरटीआई फ्लाईओवर से लेकर धौलाकुआं, थिमय्या मार्ग, परेड ग्राउंड और टर्मिनल-3 परोड को एयरपोर्ट तक वीवीआई मूवमेंट के चलते कुछ समय के लिए रोका जाएगा। यह रोक खासकर शुक्रवार से लेकर सोमवार तक वीवीआईपी के आने और जाने के चलते लगी रहेगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*