कैराना में आरएलडी उम्मीदवार जीतीं, जयंत चौधरी ने कहा, गन्ना बनाम जिन्ना में गन्ना की जीत हुई

कैराना लोकसभा सीट पर आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन जीत गई हैं। अपने उम्मीदार तबस्सुम हसन की जीत पर आरएलडी ने खुशी जाहिर की है। मीडिया से बात करते हुए आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने आरएलडी को समर्थन देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी, बीएसपी सुप्रीमो मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, “जनता ने बीजेपी को नकार दिया है। यहां पीएम मोदी ने रैली कर बड़े-बड़े वादे किए थे और चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की थी, बावजूद कैराना की जनता ने हमारी पार्टी पर विश्वास किया है।” जयंत चौधरी ने कहा कि गन्ना बनाम जिन्ना में आज गन्ना की जीत हुई है, जनता  ने सौ फीसदी गन्ना और नलका को समर्थन दिया है।

देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। कांग्रेस उम्मीदवार मियानी डी शिरा ने मेघालय की अंपाती विधानसभा सीट से जीत दर्ज कर ली है। वहीं कर्नाटक की आरआर नगर विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस उम्मीदवार ने 41,162 वोटों से जीत हासिल की है। केरल की चेंगन्नूर विधानसभा सीट पर सीपीआईएम उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। उत्तर प्रदेश की नूरपुर विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नईमुल हसन ने जीत हासिल की है। पंजाब की शाहकोट विधानसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार हरदेव सिंह लाडी ने जीत हासिल की है। बिहार की जोकीहाट विधानसभा सीट पर आरजेडी उम्मीदवार शाहनवाज आलम जीत गए हैं। साल 2000 के बाद पहली बार जोकीहाट सीट पर आरजेडी ने जीत हासिल की है।

झारखंड की दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। सिल्ली और गोमिया विधानसभा सीट पर जेएमएम के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। सिल्ली विधानसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा की उम्मीदवार सीमा महतो 13,510 से जीत गई हैं। वहीं गोमिया विधानसभा सीट से बबिता देवी 2 हजार वोटों से जीती हैं।

बिहार की जोकीहाट सीट पर RJD की जीत पर तेजस्‍वी यादव बोले, अवसरवाद पर लालूवाद की विजय है. उन्‍होंने कहा कि जनशक्ति ने धनशक्ति को हराया है और इस जीत के लिए उन्‍होंने जाकीहाट की जनता का शुक्रिया अदा किया. उन्‍होंने कहा कि जाकीहाट हमारी सीट नहीं रही है और इससे पहले आरजेडी ने जहानाबाद में भी हमारी पार्टी ने जीत हासिल की थी और वो सीट भी हमारी नहीं थी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*