SCO सम्मेलन: पाक पर बरसे पीएम मोदी, कहा- आतंकवाद का समर्थन करने वाले देश को जिम्मेदार ठहराना जरूरी,सामने बैठे थे इमरान

SCO Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरा और कहा कि आतंकवाद को प्रोत्साहन, समर्थन और वित्त प्रदान करने वाले राष्ट्रों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है. किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शिखर सम्मेलन में बोल रहे थे.

बिश्केक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन आतंकवादियों को पनाह देने वाले देश पाकिस्तान पर जमकर बरसे. पीएम मोदी ने पाकिस्तान का नाम तो नहीं लिया लेकिन इशारों-इशारों में उसे लताड़ लगाई. उन्होंने कहा कि आतंकवाद रोज मासूमों की जान लेता है. सभी को इसके खिलाफ कदम उठाना चाहिए. आतंकवाद का साथ देने वाले देशों को जिम्मेदार ठहराया जाना चाहिए.

पीएम मोदी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ शिखर सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने श्रीलंका में हुए बर्बर आतंकी हमलों का जिक्र करते हुए आतंकवाद पर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करने का भी आह्वान किया. श्रीलंका में हाल ही में हुए बम धमाकों में सात भारतीयों समेत करीब 250 लोगों की मौत हुई थी.

पीएम मोदी ने कहा, ”पिछले रविवार को श्रीलंका की अपनी यात्रा के दौरान मैं सेंट एंटनी के चर्च गया था वहां मुझे आतंकवाद के उस घिनौने चेहरे का स्मरण हुआ जो हर कहीं भी प्रकट होकर मासूमों की जान लेता है. इस खतरे से निपटने के लिए सभी मानवतावादी ताकतों को अपने संकीर्ण दायरे से निकलकर एकजुट हो जाना चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, ”आतंकवाद को प्रोत्साहन, समर्थन और वित्त प्रदान करने वाले राष्ट्रों को जिम्मेदार ठहराना जरूरी है. एससीओ सदस्यों को आतंकवाद का सफाया करने के लिए पूरी शक्ति का इस्तेमाल करना चाहिए. भारत आतंकवाद से निपटने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का सम्मेलन का आह्वान करता है.”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*