वाराणसी में पीएम मोदी का रोड शो आज, कल भरेंगे नामांकन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को वाराणसी में रोड शो करेंगे और गंगा ‘आरती’ में भाग लेंगे। रोड शो गुरुवार दोपहर में महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण के साथ शुरू होगा। करीब 7 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रधानमंत्री दशाश्‍वमेध घाट पहुंचेंगे। दशाश्वमेघ घाट पर मोदी शाम की प्रार्थना में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर वाराणसी में तैयारियां जोरो पर है। सुरक्षा के भी चाक-चौबंद इंतेजाम है। जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा का माल्यापर्ण करेंगे जिसके बाद दोपहर लगभग 3 बजे के बाद रोड शो शुरू होगा। रोड शो शाम 7 बजे वाराणसी के घाटों के सबसे प्रमुख दशाश्वमेघ घाट पर समाप्त होगा, जहां मोदी शाम की प्रार्थना में भाग लेंगे।

इस दौरान दशाश्‍वमेध के बगल के राजेंद्र प्रसाद घाट पर बनाए गए मंच से प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित भी करेंगे। भगवा रंग में रंगे घाट पर बनारस के मंदिर, कला व संस्‍कृति को उकेरा गया है।

शुक्रवार को भरेंगे नामांकन

शुक्रवार को प्रधानमंत्री वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किये जाने के समय शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार समेत भाजपा और उसके सहयोगी दलों के कई नेताओं के उपस्थित रहने की संभावना है। प्रधानमंत्री शुक्रवार सुबह 9 बजे छावनी इलाके के एक होटल में भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। मोदी नामांकन पत्र दाखिल करने कलेक्ट्रेट कार्यालय जाने से पहले काल भैरव मंदिर में प्रार्थना करेंगे। भाजपा और एनडीए के अन्य दलों के वरिष्ठ नेता मोदी के नामांकन पत्र दाखिल करते समय मौजूद रहेंगे।

एनडीए के सहयोगी दल के नेता रहेंगे मौजूद

इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सहयोगियों में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार, शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता रामविलास पासवान और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शामिल हैं। पार्टी के नेताओं ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, पीयूष गोयल, जे पी नड्डा और नितिन गडकरी के भी शामिल होने की संभावना है।

2014 में मोदी ने केजरीवाल को तीन लाख वोटो से दी थी मात

पीएम मोदी ने 2014 में वाराणसी सीट पर आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल के खिलाफ तीन लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। इस बार अटकलें लगाई जा रही हैं कि कांग्रेस अपनी महासचिव प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतार सकती है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*