BJP ने साध्वी प्रज्ञा को दिया टिकट, लोग बोले- अब ISI एजेंट ध्रुव सक्सेना को भी दे दो

महाराष्ट्र के मालेगांव में 2008 में हुए बम धमाकों की साजिश के आरोप में 9 साल तक जेल में रहीं साध्वी प्रज्ञा ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर बीजेपी की सदस्यता ले ली। इसके फौरन बाद ही बीजेपी ने साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारने का ऐलान भी कर दिया।

साध्वी प्रज्ञा को भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलें पिछले कई दिनों से चल रही थीं। इस बीच बुधवार को उन्होंने भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचकर शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ले ली। इस मौके पर साध्वी प्रज्ञा ने कहा, “मैं औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल हो गई हूं। मैं चुनाव लड़ूंगी और जीतूंगी।” भोपाल से चुनाव लड़ने के सवाल पर प्रज्ञा ने कहा कि “भोपाल संसदीय क्षेत्र में दिग्विजय सिंह कोई चुनौती नहीं हैं। मेरा जीवन राष्ट्र के लिए समर्पित है, लिहाजा जो जरूरी होगा, वह करूंगी।

इसके कुछ ही देर बाद बीजेपी ने चार उम्मीदवारो की लिस्ट जारी कर साफ कर दिया कि भोपाल से प्रज्ञा सिंह बीजेपी की उम्मीदवार होंगी। बता दें कि बुधवार को ही भोपाल में बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक हुई, जिसमें पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में बीजेपी के खिलाफ बने माहौल की डैमेज कंट्रोल करने पर गंभीर चर्चा हुई।

गौरतलब है कि साध्वी प्रज्ञा को सितंबर 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी बनाया गया है, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में वह 9 साल तक जेल में थीं और फिलहाल जमानत पर हैं। मालेगांव बम ब्लास्ट से चर्चा में आईं साध्वी प्रज्ञा जमानत पर रिहा होने के बाद अपने विवादास्पद बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। साध्वी प्रज्ञा का एबीवीपी और दुर्गा वाहिनी से भी जुड़ाव रहा है।

बता दें कि कांग्रेस के भोपाल से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को उम्मीदवार बनाने क बाद से बीजेपी अब तक यहां से अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पाई थी। दिग्विजय सिंह के मैदान में आने के बाद यहां से दमदार उम्मीदवार की जरूरत को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा प्रज्ञा ठाकुर पर दांव खेलने की चर्चा चल रही थी। लेकिन अब स्थिति साफ हो गई है और दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी से प्रज्ञा ठाकुर ही चुनाव लड़ेंगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*