Lok Sabha Election 2019: वाराणसी में मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी? राहुल ने ‘सस्पेंस’ में छोड़ा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): प्रियंका गांधी वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी या नहीं? राहुल गांधी ने इस सवाल के जवाब से सस्पेंस को फिर बढ़ा दिया है। पहले प्रियंका ने भी ऐसा ही बयान दिया था।

Lok Sabha Election 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ ने अभी प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। इसे लेकर राहुल गांधी से सवाल पूछा गया था, जिसके जवाब में उन्होंने एक बड़ा सस्पेंस छोड़ दिया। द हिंदू को दिए एक इंटरव्यू में कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रियंका गांधी वाड्रा को मोदी के खिलाफ उतारे जाने के सवाल पर न तो हां कहा और न ही मना किया। राहुल ने कहा, ‘मैं आपको सस्पेंस में छोड़ूंगा, सस्पेंस हमेशा बुरा नहीं होता।’ 2014 में वाराणसी से जीतकर नरेंद्र मोदी पहली बार सांसद बने थे। 2019 में भी उन्होंने इसी सीट से दोबारा लड़ने का फैसला किया है। वाराणसी में 19 मई को सातवें चरण में मतदान होगा।

प्रियंका ने दिए थे वाराणसी से लड़ने के संकेतः सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए प्रियंका ने भी अपने बयान से ऐसे ही संकेत दिए थे। कार्यकर्ताओं ने प्रियंका को रायबरेली से चुनाव लड़ने के लिए कहा। इसके जवाब में उन्होंने पूछा- ‘वाराणसी क्यों नहीं?’ राहुल का यह बयान तब सामने आया है जब एक दिन पहले ही प्रियंका ने कहा था, ‘अगर पार्टी चाहती है कि चुनाव लड़ूं तो मैं निश्चित तौर पर ऐसा करूंगी।’

पूर्वांचल का केंद्र है वाराणसीः उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी बनाए जाने के बाद से प्रियंका गांधी ने जमकर प्रचार किया। सक्रिय राजनीति में एंट्री के बाद यह उनकी पहली परीक्षा है। उनके जिम्मे राज्य की करीब 42 सीटें हैं, इनमें से ज्यादातर पूर्वांचल की हैं। वाराणसी को पूर्वांचल का केंद्र माना जाता है। प्रियंका ने लखनऊ में रोड शो से राजनीतिक करियर का आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने प्रयागराज से वाराणसी तक नाव से गंगा यात्रा की और वाराणसी में ही होली भी मनाई। ऐसे में उनके वाराणसी से चुनाव लड़ने की संभावनाएं और बढ़ गई हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*