लोकसभा चुनाव 2019 : राहुल ने दोहराया वादा, कहा- सरकार में आने के बाद 2020 तक भरेंगे खाली पड़े सभी सरकारी पद

देश में रोजगार के मुद्दे पर राहुल गांधी ने एक बार फिर अपना वादा दोहराया है। उन्होंने कहा कि आज सरकारी विभागों में 24 लाख पद खाली पड़े हैं। हमारी सरकार 31 मार्च 2020 तक सभी खाली पदों को भर देगी।

देश में रोजगार के मुद्दे पर राहुल गांधी ने एक बार फिर अपना वादा दोहराया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “आज सरकारी विभागों में 24 लाख पद खाली पड़े हैं। हमारी सरकार 31 मार्च 2020 तक सभी खाली पदों को भर देगी। पंचायत और स्थानीय निकायों में, राज्य सरकार के साथ मिलकर 10 लाख ‘सेवा मित्रों’ भी की नियुक्ति करेंगे।”

‘न्याय’ योजना के तहत हम गरीबों के खाते में सालाना 72 हजार रुपये डालेंगे: राहुल गांधी
तमिलनाडु के सलेम में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “हमने ऐतिहासिक फैसला लिया है। केंद्र में सरकार बनते ही हम ‘न्याय’ योजना लागू करेंगे। ‘न्याय’ से हम जनता के साथ न्याय करेंगे। देश के 20 फीसदी सबसे ज्यादा गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना उनके खाते में डालेंगे। जिन लोगों की आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, उनकी आमदनी को12 हजार रुपये पहुंचाने की हम गारंटी देंगे।”

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि महिलाओं की भागीदारी संसद और राज्य की विधानसभाओं में बढ़े। उन्होंने कहा कि हमारी यह कोशिश रहेगी कि संसद में महिलाओं को 33 फीसदी आरक्षण दिया जाए, ताकि सदन में उनकी भागीदारी बढ़े।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि तमिलनाडु पर तमिलनाडु के ही लोगों का शासन होना चाहिए और डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन राज्य के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*