Lok Sabha Election 2019: नोएडा में पोलिंग बूथ पर बंटे ‘नमो’ फूड पैकेट्स, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

नोएडा सेक्टर-15ए स्थित एक पोलिंग बूथ में नमो फूड की थालियां बांटने का मामला सामने आ रहा है। बता दें कि यह पोलिंग बूथ गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है, जिस पर आज (11 अप्रैल) को मतदान हो रहा है।

नोएडा सेक्टर-15ए स्थित एक पोलिंग बूथ में नमो फूड की थालियां बांटने का मामला सामने आ रहा है। बता दें कि यह पोलिंग बूथ गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है, जिस पर आज (11 अप्रैल) को मतदान हो रहा है। एक ट्वीट के मुताबिक, ये फूड पैकेट पुलिसकर्मियों के बीच बांटे गए। बता दें कि गौतम बुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने इसी पोलिंग बूथ पर मतदान किया है। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने इस मामले में संज्ञान लिया है। उन्होंने नोएडा के डीएम से रिपोर्ट मांगी है।

एसएसपी बोले- खरीदे गए ये पैकेट : नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्णा ने नमो फूड के पैकेट्स बांटे जाने की खबर को अफवाह बताया। उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल ने पुलिसकर्मियों के बीच फूड पैकेट्स नहीं बांटे। ये फूड पैकेट नमो फूड शॉप से खरीदे गए थे।

ट्वीट के बाद वीडियो से भी एसएसपी ने दी जानकारी : नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्णा ने इस संबंध में ट्वीट किया। साथ ही, वीडियो भी जारी किया। उन्होंने कहा, ‘‘यह अफवाह कुछ लोगों द्वारा फैलाई गई कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कुछ पुलिस फोर्स को नमो फूड नाम के पैकेट डिस्ट्रिब्यूट किए गए और ये किसी पॉलिटिकट पार्टी द्वारा डिस्ट्रीब्यूट किए गए। ऐसा बिल्कुल नहीं है। यह बिल्कुल गलत तथ्य किसी ने पेश किए हैं। नमो फूड नोएडा में एक शॉप है, जो अभी की शॉप नहीं है। यह सालों पुरानी शॉप है। यहां से पुलिस फोर्स को डिस्ट्रीब्यूट करने के लिए फूड पैकेट्स खरीदे गए थे। इसका किसी भी राजनीतिक पार्टी से कनेक्शन नहीं है। यह सिर्फ एक संयोग है।’

यूपी की 8 सीटों पर हो रही वोटिंग : गौरतलब है कि यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर आज वोटिंग हो रही है। इनमें गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, कैराना, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ और बिजनौर लोकसभा सीट शामिल हैं। बता दें कि इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। दूसरे चरण की वोटिंग 18 अप्रैल को होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*