राहुल के नामांकन-रोड शो में दिखी गांधी परिवार की ताकत, प्रियंका के बेटे-बेटी रहे आकर्षण

राहुल गांधी के रोड शो में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा का जाना पहले से ही तय था. लेकिन इस तरह प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के बेटा-बेटी की लॉन्चिंग चौंकाने वाला था. पूरे रोड शो में रेहान और मिराया ट्रक पर मौजूद रहे और उन्होंने लोगों का अभिवादन किया.

देश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में से एक गांधी परिवार की पारंपरिक सीट अमेठी में बुधवार को कांग्रेस की सियासी ताकत दिखी. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अमेठी से अपना नामांकन किया, इससे पहले उन्होंने मेगा रोड शो किया. राहुल के इस रोड शो में परिवार की पूरी एकता दिखी, उनके साथ पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा भी थे. इतना ही नहीं, प्रियंका के बेटे रेहान और बेटी मिराया भी रोड शो में रहे.

राहुल गांधी के रोड शो में प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा का जाना पहले से ही तय था. लेकिन इस तरह प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के बेटे और बेटी की मौजूदगी चौंकाने वाली थी. पूरे रोड शो में रेहान और मिराया ट्रक पर मौजूद रहे और उन्होंने लोगों का अभिवादन किया.

हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं है जब दोनों बच्चे ऐसे मीडिया या जनता के सामने आए हों. इससे पहले भी रेहान की अमेठी में बाइक पर घूमते हुए तस्वीर चर्चा का विषय रही थी, वहीं मिराया अपनी मां प्रियंका के साथ कई मौकों पर दिख चुकी हैं.

बता दें कि रोड शो में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी को भी शामिल होना था, लेकिन वह नहीं आ पाईं. हालांकि वह नामांकन के दौरान उनके साथ रहीं. इससे पहले राहुल गांधी ने 2004, 2009 और 2014 में जब नामांकन दाखिल किया था, तब भी प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और सोनिया गांधी मौजूद रहे थे.

इसके अलावा इस रोड शो में एक और चीज़ खास दिखी वो था नीला झंडा. दरअसल, रोड शो में लहराए गए नीले झंडों पर ’72,000’ छपा हुआ था. जो कांग्रेस की बहुचर्चित न्याय स्कीम का हिस्सा है. कांग्रेस की तरफ से न्याय योजना को बड़ा मुद्दा बनाया जा रहा है और इसको लोगों तक पहुंचाने की बात हो रही है.

राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद चुने गए हैं. 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी, फिर 2009 में और 2014 में भी वह इस सीट से विजयी रहे थे. राहुल गांधी के अलावा अमेठी सीट से कांग्रेस के संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी भी चुनाव जीत चुके हैं.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*