“पूरे गुजरात में अमित शाह की नेगेटिव इमेज, गांधीनगर से कांग्रेस की जीत पक्की” गांधीनगर से कांग्रेस उम्‍मीदवार बोले- अमित शाह को रिकॉर्ड अंतर से चटाऊंगा धूल

भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से इस बार भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ताल ठोंक रहे हैं। उनके सामने कांग्रेस ने डॉ चतुर सिंह जवनजी चावड़ा को उतारा है जो अभी गांधीनगर विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्‍व करते हैं। चावड़ा ने कहा कि वो गांधीनगर से इसलिए चुनाव जीत जाएंगे क्‍योंकि पूरे गुजरात में शाह की नेगेटिव इमेज है। उन्‍होंने रेडिफ डॉट कॉम से बातचीत में कहा, “2014 में लालकृष्‍ण आडवाणी यहां से 4,22,000 मतों से जीते थे। 2017 विधानसभा चुनावों में जीत का अंतर घटकर 2,42,000 पर आ गया। अब हमें उन वोटर्स पर मेहनत करनी है जो बीजेपी छोड़ कांग्रेस को वोट करें। मैं इन मतदाताओं का विश्‍वास जीतने को लेकर आश्‍वस्‍त हूं क्‍योकि गुजरात में अमित शाह की नकरात्‍मक छवि है। खासतौर से गुजरात के पटेल समुदाय के बीच शाह की छवि बेहद नकरात्‍मक है। वे (पटेल) आएंगे और कांग्रेस का साथ देंगे।”

चावड़ा ने अमित शाह की गुजरात में नकरात्‍मक छवि के पीछे की वजह भी बताई। उन्‍होंने रेडिफ से कहा, “आरक्षण आंदोलन के दौरान पटेल समुदाय के चौदह लोग मारे गए, इससे उन लोगों में गुस्‍सा है। इन आंदोलनों की अगुवाई कर रहे हार्दिक पटेल पर राष्‍ट्रद्रोह कानून के तहत कार्रवाई की गई। वह केवल अपने समुदाय के लिए आरक्षण मांग रहे थे और उनसे ऐसा व्‍यवहार करने का कोई तुक नहीं है। इसके अलावा गुजरात में किसान और यहां तक कि सरकारी कर्मचारी भी आंदोलन कर चुके हैं तो पूरा राज्‍य शाह के खिलाफ हो गया है।”

दो बार विधायक रहे चावड़ा को लगता है गुजरात में ‘बदलाव की लहर’ है और कांग्रेस राज्‍य में भाजपा से ज्‍यादा सीटें जीतेगी। रेडिफ डॉट कॉम से बातचीत में चावड़ा ने कहा, “अगर आप 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव को देखें तो पाएंगे कि कांग्रेस को भाजपा से सिर्फ 0.1 फीसदी कम वोट मिले।”

चावड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को भी कटघरे में खड़ा किया और कहा कि उनकी इमेज पर असर पड़ा है। उन्‍होंने कहा, “मोदी गुजरात से हैं और इसमें कोई शक नहीं कि गुजरात की जनता उन्‍हें प्रेम करती है लेकिन इस बार उनकी छवि पर दाग लग गया है।”

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*